Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल टेनिस : फेडरर ने चौथी बार...

टेनिस : फेडरर ने चौथी बार जीता मियामी ओपन टूर्नामेंट

बीबीसी के अनुसार, 37 वर्षीय फेडरर का यह 28वां मास्टर्स खिताब है। वह अपने बेहतरीन करियर में अबतक कुल 101 खिताब जीत चुके हैं। 

IANS
Reported by: IANS 01 Apr 2019, 14:42:32 IST

मियामी। स्विट्जरलैंड के टेनिस रोजर फेडरर ने यहां अपने करियर में चौथी बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने फाइनल में मौजूदा चैम्पियन अमेरिका के जॉन इश्नर को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से करारी शिकस्त दी। बीबीसी के अनुसार, 37 वर्षीय फेडरर का यह 28वां मास्टर्स खिताब है। वह अपने बेहतरीन करियर में अबतक कुल 101 खिताब जीत चुके हैं। 

चौथी सीड फेडरर ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और पहले सेट में अमेरिकी खिलाड़ी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया। उन्होंने पहले ही गेम में ही इश्नर की सर्विस ब्रेक की और 24 मिनट में सेट अपने नाम कर लिया। 

दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाया, लेकिन उनके पास फेडरर के दमदार ग्राउंडस्ट्रोक्स का कोई जवाब नहीं था। स्विस खिलाड़ी ने पूरे मैच में कुल 17 विनर दागे जिसमें छह बैकहैंड शामिल थे। 

फेडरर ने मुकाबले को महज एक घंटे और तीन मिनट में ही जीत लिया। उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह बेहतरीन सप्ताह रहा है। मैं अभी बहुत खुश हूं, यह अविश्वश्नीय है। मैंने यहां पहली बार 1999 में खेला था और 2019 में भी मैं यहीं हूं। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।"

मियामी ओपन में दोनों खिलाड़ियों के बीच अबतक का यह मुकाबला था। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: टेनिस : फेडरर ने चौथी बार जीता मियामी ओपन टूर्नामेंट Miami Open: Roger Federer beats John Isner to lift 101st career title