Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की रेस...

फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की रेस में रोनाल्डो, मोड्रिक और सलाह, नहीं मिली मेसी को जगह

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टिायानो रोनाल्डो, क्रोएशिया के लुका मोड्रिक और मिस्र के फारवर्ड मोहम्मद सलाह के नाम 2018 में फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए नामांकित किए गए हैं।

IANS
Reported by: IANS 04 Sep 2018, 17:31:43 IST

लंदन। पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टिायानो रोनाल्डो, क्रोएशिया के लुका मोड्रिक और मिस्र के फारवर्ड मोहम्मद सलाह के नाम 2018 में फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए नामांकित किए गए हैं। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, फाइनल रेस में शामिल इन तीनों खिलाड़ियों के नाम लंदन में आयोजित एक समारोह में घोषित किए गए।

फुटबाल के दिग्गजों पीटर श्माइकल, सोल कैम्पबेल, वांको कानु और कैली स्मिथ की उपस्थिति में इन नामों की घोषणा की गई। ​रियल मेड्रिड के खिलाड़ी मोड्रिक को हाल ही में यूईएफए के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा, लिवरपूल के खिलाड़ी सलाह को पहली बार इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। 

जुवेंतस में हाल ही में शामिल हुए रोनाल्डो पिछले दो वर्षो में लगातार दो बार इस खिताब को जीतते आ रहे हैं। ​फीफा के सर्वश्रेष्ठ कोच पुरस्कार के लिए रियल मेड्रिड के पूर्व कोच जिनेदिन जिदान, फ्रांस के दिदिएर देसचाम्प्स और क्रोएशिया के ज्लातको डालिक के नाम चुने गए हैं। 

बेल्जियम के गोलकीपर थिबाउट कर्टियस, फ्रांस के हुगो लोरिस और डेनमार्क के कास्पर श्माइकल के नामों को फीफा के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के पुरस्कार के लिए चुना गया है। इन सभी विजेताओं के नाम 24 सितम्बर को लंदन के रॉयल फेस्टिवल हॉल में आयोजित होने वाले समारोह में घोषित किए जाएंगे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Messi snubbed as Cristiano Ronaldo, mohamed salah and luka Modric nominated for FIFA best player award