Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. यूएस ओपन 2018: शारापोवा चौथे दौर...

यूएस ओपन 2018: शारापोवा चौथे दौर में जबकि कर्बर, ओस्टापेंको, ग्रासिया उलटफेर का शिकार हुईं

रूसी स्टार मारिया शारापोवा के लिये बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर एक बार फिर भाग्यशाली सबित हुआ और इस खिलाड़ी ने यूएस ओपन के तीसरे दौर में 10वीं वरियता प्राप्त येलेना ओस्टापेंको को मात दी। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 02 Sep 2018, 15:47:17 IST

न्यूयार्क: रूसी स्टार मारिया शारापोवा के लिये बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर एक बार फिर भाग्यशाली सबित हुआ और इस खिलाड़ी ने यूएस ओपन के तीसरे दौर में 10वीं वरियता प्राप्त येलेना ओस्टापेंको को मात दी। ओस्टापेंको के अलावा शीर्ष 10 में शामिल एंजेलिक कर्बर, कैरोलिन ग्रासिया और पेट्रा क्वितोवा को तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। शारापोवा की इस टेनिस कोर्ट पर रात के मैचों में यह लगातार 22वीं जीत है। उन्होंने 2017 की फ्रेंच ओपन विजेता को एकतरफा मुकाबले में 6-3, 6-2 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। चौथे दौर में शारापोवा का सामना स्पेन की कार्ला सुआरेज नावार्रो से होगा जिन्होंने फ्रांस की छठी वरियता कैरोलिन ग्रासिया को 5-7, 6-4, 7-6 हराकर उलटफेर किया। 

उलटफेर का शिकार होने वाली जर्मनी की चौथी वरियता प्राप्त एंजलिक कर्बर भी शामिल है। यूएस ओपन का खिताब 2016 में जीतने वाली इस खिलाड़ी को स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा ने 3-6, 6-3, 6-3 से हराया। चौथे दौर में सिबुलकोवा का सामना मैडिसन किज से होगा जिन्होंने सर्बिया की अलेक्सान्द्र कुरूनिच से पहला सेट गवांने के बाद 4-6, 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की। 

दो बार की विम्बलडन चैम्पियन पांचवी वरियता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को बेलारूस की 20 वर्षीय खिलाड़ी अर्याना सबालेंका ने सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से शिकस्त दी और अब उनका सामना प्री-क्वार्टर में जापान की नाओमी ओसाका से सामना होगा जिन्होंने आलियासांद्रा सासनोविच को आसानी से 6-0, 6-0 से शिकस्त दी। यूएस ओपन से विश्व नंबर एक सिमोना हालेप और रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज कैरोलिन वोज्नियाकी पहले ही बाहर हो चुकी हैं, ऐसे में शीर्ष 10 रैंकिंग में शामिल सिर्फ तीन खिलाड़ी ही चौथे दौर में जगह बना सकी हैं। 

चेक गणराज्य की युवा खिलाड़ी मार्केटा वोंद्रौसोवा ने भी 13वीं वरियता प्राप्त बेल्जियम की किकी बर्टन्स को 7-6, 2-6, 7-6 से हराकर एक और उलटफेर किया। मार्केटा पहली बार ग्रैंड स्लैम के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं जहां उनका मुकाबला वोज्नियाकी को टूर्नामेंट से बाहर करने वाली यूक्रेन की लेसिया सुरेंको से होगा। सुरेंको ने इस दौर में चेक गणराज्य की कैटरीना सिनाकोवा को 6-4, 6-0 से पराजित किया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Maria Sharapova extended her remarkable unbeaten record in night matches at the US Open with a straight sets victory against Jelena Ostapenko