Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. विश्व कप की असफलता को छोड़...

विश्व कप की असफलता को छोड़ आगे बढ़ना चाहते हैं मनप्रीत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि वह इसी साल ओडिशा में खेले गए एफआईएच विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मिली हार को पीछे छोड़ आगे बढ़ना चाहते हैं।

IANS
Reported by: IANS 29 Dec 2018, 19:56:58 IST

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि वह इसी साल ओडिशा में खेले गए एफआईएच विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मिली हार को पीछे छोड़ आगे बढ़ना चाहते हैं। भारत को क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स ने 2-1 से मात देकर उसके विश्व कप जीतने के सपने को तोड़ दिया था। नीदरलैंड्स को हालांकि फाइनल में बेल्जियम ने मात दी थी। 

मनप्रीत ने एक बयान में कहा, "बेलिज्यम ने बीते कुछ वर्षो में जो हासिल किया है वह शानदार है और मैं उन्हें विश्व कप जीतने पर बधाई देना चाहता हूं। जहां तक हमारे प्रदर्शन की बात है हम निश्चित तौर पर निराश हैं। साथ ही इस बात का अफसोस है कि हम घरेलू समर्थन का फायदा नहीं उठा पाए।"

कप्तान ने कहा, "हमने अपने पूल में शीर्ष स्थान हासिल किया और क्वार्टर फाइनल में जाने से पहले हम आत्मविश्वास से भरे थे। नीदरलैंड्स के खिलाफ हुआ मैच काफी करीबी था। मैं इस बात से बेहद निराश हूं कि क्वार्टर फाइनल में हार गए। मुझे अपनी टीम पर गर्व है। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। खासकर युवाओं ने जो पहली बार विश्व कप खेल रहे थे।"

पुरुष टीम आने वाले साल में सीजन की शुरुआत सुल्तान अजलान शाह कप से केरगी। यह टूर्नामेंट मार्च में मलेशिया के इपोह में खेला जाएगा और ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट होगा। 

कप्तान ने कहा, "अब हमारे लिए यह जरूरी है कि हम 2018 की निराशा से आगे बढ़ें। हर टूर्नामेंट से हम काफी कुछ सीख सकते हैं। फरवरी में जब हम राष्ट्रीय शिविर में मिलेंगे तो एक ईकाई के तौर पर काम करेंगे। हमारी कोशिश अपने आप में सुधार करने की होगी।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Manpreet wants to move away from World Cup failure विश्व कप की असफलता को छोड़ आगे बढ़ना चाहते हैं मनप्रीत