Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. मुक्केबाजी: मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को प्रमोट...

मुक्केबाजी: मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को प्रमोट करने के लिए भारत आएंगे लीजेंड बॉक्सर माइक टाइसन

विश्व भर से अपने मजबूत मुक्कों का लोहा मनवाने वाले अमेरिका के पूर्व हेवीवेट मुक्केबाज माइक टाइसन भारत में पहली मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स लीग-कुमिते-1 लीग को लांच करेंगे।

IANS
Reported by: IANS 13 Aug 2018, 22:06:39 IST

मुंबई। विश्व भर से अपने मजबूत मुक्कों का लोहा मनवाने वाले अमेरिका के पूर्व हेवीवेट मुक्केबाज माइक टाइसन भारत में पहली मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स लीग-कुमिते-1 लीग को लांच करेंगे। इस लीग की पहल मोहमेदाली बुधवानी ने की, जिसका प्रचार भारत की टोयम इंडस्ट्रीज द्वारा किया गया है। इस लीग को अखिल भारतीय मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स महासंघ (एआईएमएमएएफ) का समर्थन भी प्राप्त है। 

इस लीग के तहत पहली बार एमएमए प्रतियोगिता में विभिन्न टीमें अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसमें भारतीय टीम का पहला मुकाबला संयुक्त अरब अमीरात से होगा। इस लीग से जुड़े दिग्गज मुक्केबाज टाइसन 29 सितम्बर को लीग के लांच के लिए भारत पहुंचेंगे। इस लीग का आयोजन मुंबई के वर्ली में एनएससीआई डोमे में होगा। 

इस मौके पर कुमिते-1 लीग के संस्थापक बुधवानी ने कहा, "मैं कुमिते-1 लीग के लिए भारत में विश्व के दिग्गज मुक्केबाद टाइसन का मेजबान बनकर बेहद खुश हूं। एमएमए के इतिहास में पहली बार हम टीम प्रारूप में एक लीग का आयोजन कर रहे हैं। मेरा मानना है कि मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भारत में एक लोकप्रिय खेल के रूप में स्थापित होने की क्षमता है। एमएमए संघों की मदद से हम ग्रासरूट स्तर पर प्रतिभाओं की खोज करेंगे।" 

टाइसन ने कहा, "मैं पहली बार भारत आ रहा हूं और कुमिते-1 लीग से जुड़कर बेहद खुश हूं। जब पहली बार बुधवानी ने मुझसे संपर्क किया था, तो इस लीग को लेकर उनकी सोच ने मुझे इससे जुड़ने के लिए तैयार किया। मैं लांच के लिए भारत आऊंगा और भारत में अपने प्रशंसकों से मिलने के लिए उत्साहित हूं।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Legendary boxer Mike Tyson to visit India, will promote mixed martial arts event