Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. कैंसर से जूझ रहे ली चोंग...

कैंसर से जूझ रहे ली चोंग वेई ने 6 महीने बाद की बैडमिंटन कोर्ट में वापसी

मलेशिया के स्टार खिलाड़ी ने कहा कि बैडमिंटन कोर्ट से छह महीने तक बाहर रहना उन्हें बहुत खला था।

IANS
Reported by: IANS 08 Jan 2019, 8:44:00 IST

कुआलालम्पुर: कैंसर की बीमारी से ग्रसित मलेशिया के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वेई ने छह माह के बाद पहली बार सोमवार को बैडमिंटन कोर्ट पर वापसी की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ली चोंग को पिछले साल जुलाई में नाक के कैंसर के बारे में पता चला था। हालांकि, यह पहले स्टेज पर है। बैडमिंटन कोर्ट पर वापसी के बाद ली चोंग ने कहा कि वह अपना मांस-पेशियों के मास के सुधार पर ध्यान देंगे, जो बिना प्रशिक्षण के कम हो गया है। 

ली चोंग ने कहा, "मैं कदम दर कदम प्रशिक्षण ले रहा हूं। आज (सोमवार) मेरे ट्रेनिंग का पहला दिन है और अभी तक सब कुछ सही है। यह हल्का प्रशिक्षण है और चिकित्सकों ने मुझे 100 प्रतिशत की बजाए 30 प्रतिशत तक प्रशिक्षण करने का सुझाव दिया है।"

मलेशिया के स्टार खिलाड़ी ने कहा कि बैडमिंटन कोर्ट से छह महीने तक बाहर रहना उन्हें बहुत खला था लेकिन उन्होंने विश्वास जताया है कि वह जल्द ही तेजी पकड़ लेंगे।आत्मविश्वास को बनाना बेहद जरूरी है। 

ली चोंग ने कहा कि वह चोटों से बचे रहने की कोशिश करेंगे। ऐसे में पहले वह अपनी क्षमता को बढाएंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Lee Chong Wei, who is recovering from nose cancer, served a surprise by turning up at Bukit Kiara yesterday to do physical training.