Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. लक्ष्य सेन बैडमिंटन एशिया जूनियर चैम्पियनशिप...

लक्ष्य सेन बैडमिंटन एशिया जूनियर चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे

लक्ष्य सेन और वैष्णवी जक्का रेड्डी इंडोनेशिया के जकार्ता में 14 से 22 जुलाई तक होने वाली बैडमिंटन एशिया जूनियर चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। 

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 31 May 2018, 19:06:36 IST

नयी दिल्ली: उदीयमान खिलाड़ी लक्ष्य सेन और वैष्णवी जक्का रेड्डी इंडोनेशिया के जकार्ता में 14 से 22 जुलाई तक होने वाली बैडमिंटन एशिया जूनियर चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। टूर्नामेंट मिश्रित टीम प्रारूप और व्यक्तिगत चैंपियनशिप प्रारूप में खेला जाएगा। मिश्रित टीम प्रारूप 14 से 17 जुलाई तक खेला जाएगा जबकि व्यक्तिगत चैंपियनशिप 18 जुलाई से शुरू होगी। 

इस टूर्नामेंट में पूर्व विश्व नंबर एक और मौजूदा समय में रैंकिंग में 10 वें पायदान पर काबिज लक्ष्य सेन और युवा प्रियांशु रजावत जिम्मेदारी साझा करेंगे। प्रियांशु ने हाल ही में चयन ट्रायल टूर्नामेंट में चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था। भारत के शीर्ष खिलाड़ी अमर फारोघ और नंबर तीन किरण जॉर्ज बालक एकल वर्ग में चुनौती पेश करेंगे जबकि विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज वैष्णवी के साथ बालिका एकल वर्ग में आकर्षी कश्यप और एस कविप्रिया चुनौती पेश करेंगी। 

मंजीत सिंह खवैराकपम , डिंकू सिंह , विष्णुवर्धन गौड़ और श्री कृष्ण साईं कुमार पुरूष युगल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे जबकि महिला वर्ग में यह जिम्मेदारी सिमरन सिंघी , रितिका ठाकेर , के प्रीति और सृष्टि जुपुदी निभाएंगी। 

हाल ही में संपन्न अंडर -19 चयन परीक्षण में शीर्ष चार में रहने वाले सभी शटलरों को इंडोनेशिया जाने वाली टीम में चुना गया है। लड़कों की टीम में एडविन जॉय, ओरिजीत चालिहा, बी साईं रोहित और आकाश चन्द्रन और लड़कियों की टीम में नफीसा सारा सिराज, मेधा शशिधरन और दीप्ति कुटी भी होंगी। सभी बैडमिंटन खिलाड़ी बंगलुरू में जूनियर राष्ट्रीय कोच संजय मिश्रा की देखरेख में 25 जून से 11 जुलाई प्रारंभिक शिविर में भाग लेंगे। टीम 11 जुलाई को जकार्ता के लिए रवाना होगी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Lakshya Sen and Vaishnavi Jakka Reddy will spearhead the Indian challenge in the Badminton Asia Junior Championships to be held in Jakarta