Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. La Liga: रियल मेड्रिड को 1-0...

La Liga: रियल मेड्रिड को 1-0 से हराकर खिताब के करीब बार्सिलोना

बार्सिलोना की पिछले चार दिन में रियल मेड्रिड पर यह लगातार दूसरी जीत है। बार्सिलोना ने इससे पहले बुधवार को कोपा डेल रे के सेमीफाइनल के दूसरे चरण में भी रियल मेड्रिड को 3-0 से हराया था। 

IANS
Reported by: IANS 03 Mar 2019, 13:26:44 IST

मेड्रिड। स्पेनिश लीग क्लब बार्सिलोना ने अल क्लासिको के एक कड़े मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी रियल मेड्रिड को 1-0 से हरा दिया। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, जब दोनों टीमें स्पेनिश लीग के किसी मैच में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं तो वह मैच अल-क्लासिको कहलाता है। 

बार्सिलोना की पिछले चार दिन में रियल मेड्रिड पर यह लगातार दूसरी जीत है। बार्सिलोना ने इससे पहले बुधवार को कोपा डेल रे के सेमीफाइनल के दूसरे चरण में भी रियल मेड्रिड को 3-0 से हराया था। 

बार्सिलोना की टीम अल-क्लासिको में मिली इस जीत के बाद तालिका में 60 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, रियल मेड्रिड 48 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। 

रियल मेड्रिड यहां अपने घरेलू मैदान सेंटियागो बर्नबू स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने जीत के इरादे से मैदान पर उतरी। लेकिन पिछले मैच में मिली जीत से उत्साहित बार्सिलोना ने भी आक्रामक शुरुआत की। 

मैच के 26वें मिनट में क्रोएशिया के मिडफील्डर रेकिटिक ने विपक्षी टीम के गोलकीपर थिबाउट कोर्टियस को छकाते हुए गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया और बार्सिलोना को पहले ही हाफ में 1-0 की बढ़त दिला दी। रेकिटिक का पिछले साल अक्टूबर के बाद से लीग में यह पहला गोल है। 

दूसरे हाफ में रियल मेड्रिड के खिलाड़ियों ने मैच में वापसी करने की भरपूर कोशिश की लेकिन वे बार्सिलोना के डिफेंस में सेंध नहीं लगा सके। इस तरह बार्सिलोना ने मैच अपने नाम कर लिया। बार्सिलोना ने पिछले अल क्लासिको मैच में भी रियल मेड्रिड को 5-1 से शिकस्त दी थी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: La Liga: FC Barcelona end Real Madrid's title hopes after another win in 'El Clasico'