Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. अब 'रोनाल्डो की जर्सी' में नजर...

अब 'रोनाल्डो की जर्सी' में नजर आएंगे फ्रांस के फीफा वर्ल्ड कप हीरो किलियन एम्बाप्पे

लीग-1 चैम्पियन पेरिस सेंट जर्मेन ने युवा खिलाड़ी कीलियन एम्बाप्पे की जर्सी का नंबर बदल दिया है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 27 Jul 2018, 13:00:04 IST

पेरिस। लीग-1 चैम्पियन पेरिस सेंट जर्मेन ने युवा खिलाड़ी कीलियन एम्बाप्पे की जर्सी का नंबर बदल दिया है। एम्बाप्पे अब आगामी 2018-19 सीजन में पीएसजी के लिए 29 नहीं बल्कि 7 नम्बर की जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील के विंगर लुकास मोउरा ने पिछली बार पीएसजी के लिए सात नम्बर की जर्सी पहनी थी। इस साल जनवरी में वह प्रीमियर लीग क्लब टोटेनहम हॉटस्पर में शामिल हो गए।

फ्रांस की राष्ट्रीय टीम के साथ हाल ही में फीफा विश्व कप का खिताब जीतने वाले एम्बाप्पे ने कहा, "मैं हमेशा से यह सोचता था कि किट के नम्बर की इतनी महत्ता नहीं होती। मुझे लगा कि आप पिच पर कैसा खेलते हैं, यह अधिक मायने रखता है लेकिन आपका नम्बर आपकी महत्वकांक्षा को दर्शाता है। यह दर्शाता है कि आप किस प्रकार के खिलाड़ी बनना चाहते हैं।"

एमबाप्पे ने कहा, "सात एक बड़ा नम्बर है। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस नम्बर की जर्सी को पहना है। आशा है कि मैं इस जर्सी के साथ न्याय करूंगा और पिच पर अच्छा प्रदर्शन करूंगा।" आपको बता दें कि 7 नंबर की जर्सी रोनाल्डो की वजह से भी काफी फेमस है। रोनाल्डो हमेशा से ही 7 नंबर की जर्सी पहनते रहे हैं। अभी हाल ही में रियाल मैड्रिड छोड़ युवेंटस में शामिल होने के बावजूद भी रोनाल्डो ने अपना जर्सी नंबर नहीं बदला और वे यहां भी 7 नंबर की जर्सी पहनेंगे। 

वैसे आपको बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप के दौरान एम्बाप्पे के बारे में दिग्गजों ने कहा था कि वे फुटबॉल की दुनिया के अगले रोनाल्डो और मेसी हैं। ऐसे में अब एम्बाप्पे की जर्सी का नंबर 7 होना इसकी शुरुआत मात्र लगती है!

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Kylian Mbappe takes No 7 shirt at PSG for new season