Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. अमेरिकी ओपन: डेल पोत्रो ने इस्नर...

अमेरिकी ओपन: डेल पोत्रो ने इस्नर को हराया, पुरुष एकल में मेजबान की चुनौती खत्म

अर्जेन्टीना के तीसरे वरीय डेल पोत्रो ने स्थानीय खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए 6-7 (5/7), 6-3, 7-6 (7/4), 6-2 से जीत दर्ज की। 

Bhasha
Reported by: Bhasha 05 Sep 2018, 13:38:20 IST

न्यूयार्क: जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने जॉन इस्नर को हराकर तीसरी बार अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अर्जेन्टीना के तीसरे वरीय डेल पोत्रो ने स्थानीय खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए 6-7 (5/7), 6-3, 7-6 (7/4), 6-2 से जीत दर्ज की। अपने घरेलू ग्रैंडस्लैम में पहली बार क्वार्टर फाइनल खेल रहे 11वें वरीय इस्नर ने पहला सेट जीत लिया लेकिन डेल पोत्रो ने तीन घंटे और 31 मिनट चले मैच के दौरान एक बार भी अपनी सर्विस नहीं गंवाई।

इस्नर ने इस मैच में 26 ऐस लगाए लेकिन उन्हें 52 सहज गलतियों का खामियाजा भगतना पड़ा जबकि डेल पोत्रो ने सिर्फ 14 सहज गलतियां की। इस्नर पर 12 मैचों में आठवीं जीत दर्ज करने के बाद डेल पोत्रो ने कहा,‘‘अपने पसंदीदा टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में एक बार फिर जगह बनाना मेरे लिए काफी विशेष है।’’ 

डेल पोत्रो ने स्वीकार किया कि 33 डिग्री तापमान खिलाड़ियों के लिए असली चुनौती साबित हो रहा है। तीसरे सेट के बाद हालांकि 10 मिनट के गर्मी के ब्रेक ने राहत पहुंचाई है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Juan Martin del Potro reached the US Open semi-finals for the third time, defeating John Isner