Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल (बैडमिंटन): पुरुष टीम स्पर्धा...

एशियाई खेल (बैडमिंटन): पुरुष टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हारा भारत, सिर्फ एच एस प्रणॉय ने जीता अपना मैच

 इस स्पर्धा में केवल एच.एस प्रणॉय ने अपने एकल मैच में जीत हासिल की। भारत को अन्य दो पुरुष युगल और एक पुरुष एकल मैच में हार का सामना करना पड़ा।

IANS
Reported by: IANS 20 Aug 2018, 16:52:43 IST

जकार्ता: भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी 18वें एशियाई खेलों में अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाए और सोमवार को बैडमिंटन के पुरुष टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया से हार गए। इस स्पर्धा में केवल एच.एस प्रणॉय ने अपने एकल मैच में जीत हासिल की। भारत को अन्य दो पुरुष युगल और एक पुरुष एकल मैच में हार का सामना करना पड़ा और इस कारण वह प्रतियोगिता से बाहर हो गया। 

प्रणॉय को इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने कड़ी टक्कर दी और मैच तीन गेम तक गया। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि, पहले गेम में आसानी से 21-15 से जीत दर्ज की लेकिन क्रिस्टी ने अगले गेम को 21-19 से अपने नाम करते हुए शानदार वापसी की। 

अंतिम और निर्णायक गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन प्रणॉय ने 21-19 से जीत दर्ज करते हुए भारत की उम्मीदों को बरकरार रखा। 

वर्ल्ड नम्बर-12 एंथोनी गिनटिंग ने पुरुष एकल वर्ग के मैच में भारत के किदांबी श्रीकांत और वर्ल्ड नम्बर-8 खिलाड़ी को 3-21, 20-22, 21-10 से मात देकर इंडोनेशिया का खाता खोला। 

इसके बाद, वर्ल्ड नम्बर-1 पुरुष युगल जोड़ी केविन संजाया और मार्कस गिडोन ने सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को 19-21, 21-19, 21-16 से हराकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

युगल वर्ग के अन्य मुकाबले में भारत के मनू अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी को फजर अल्फियान और मुहम्मद अर्दियांतो ने सीधे गेम में 21-14, 21-18 से मात दी। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Indonesia beat India 3-1 in the men's team badminton quarterfinals. Only HS Prannoy able to win his match