Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया रवाना...

एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया रवाना भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमें

भारतीय टीमों का लक्ष्य इस टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल पर निशाना साधना होगा।

IANS
Reported by: IANS 14 Aug 2018, 13:49:27 IST

नई दिल्ली: टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने का लक्ष्य लेकर भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीमें मंगलवार सुबह एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया रवाना हो गईं। भारतीय टीमों का लक्ष्य इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक पर निशाना साधना होगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को पूल-ए में शामिल किया गया है और वह अपने अभियान की शुरुआत 20 अगस्त को मेजबान टीम इंडोनेशिया के खिलाफ करेगी। 

भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल-बी में जगह मिली है और वह भी 19 अगस्त को इंडोनेशिया के खिलाफ ही मैच के साथ एशियाई खेलों का आगाज करेगी। महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने कहा, "हम हॉकी विश्व कप में दिए अच्छे प्रदर्शन से मिले अनुभव के साथ एशियाई खेलों में कदम रख रहे हैं। विश्व कप से हमारा आत्मविश्वास और भी मजबूत हुआ है। हमें सेमीफाइनल में न पहुंचने की निराशा है, लेकिन एशियाई खेलों में पदक जीतकर हम अपनी विश्व कप की इस असफलता का दाग धो देंगे।"

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान पी.आर.श्रीजेश ने कहा, "बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर में बहाए पसीने से हमें एशियाई खेलों के लिए अच्छी बढ़त मिली है। हमने शिविर में बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में हम गोल स्कोर पोजीशन में हुए बदलावों को लागू करने की कोशिश करेंगे। हमें अब स्वर्ण पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Indian Men and Women’s Hockey Teams left for the 18th Asian Games Jakarta 2018 from the Indira Gandhi International Airport