Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन टीम की...

कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन टीम की अगुवाई करेंगे श्रीकांत, सिंधु

रियो ओलम्पिक की सिल्वर मेडलिस्ट पी.वी. सिंधु और स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत इस साल अप्रैल में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की बैडमिंटन टीम की अगुवाई करेंगे।

IANS
IANS 20 Feb 2018, 18:49:40 IST

कोलकाता: रियो ओलम्पिक की सिल्वर मेडलिस्ट पी.वी. सिंधु और स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत इस साल अप्रैल में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की बैडमिंटन टीम की अगुवाई करेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ ने मंगलवार को चार अप्रैल से ऑस्ट्रेलिया के गोल कोस्ट में शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए भारतीय बैडमिंटन टीम की घोषणा की है। 

राष्ट्रमंडल खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए पुरुष वर्ग में वर्ल्ड नम्बर-3 श्रीकांत के अलावा, वर्ल्ड नम्बर-11 एच.एस. प्रणॉय, चिराग शेट्टी, सात्विक साईराज और प्रणव जैरी चोपड़ा को शामिल किया गया है। इसके साथ ही महिला वर्ग में वर्ल्ड नम्बर-4 सिंधु के साथ लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल, अश्विनी पोनप्पा, सिक्की रेड्डी और रुत्विका शिवानी गद्दे को शामिल किया गया है। 

चिराग और सात्विक पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। वे दोनों पुरुष युगल वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसके अलावा, प्रणव मिश्रित युगल वर्ग में सिक्की के साथ हिस्सा लेंगे। अश्विनी महिला युगल वर्ग में सिक्की के साथ 2010 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक जीत को फिर से दोहराने का प्रयास करेंगी। 

बीएआई के महासचिव अनूप नारंग ने कोलकाता में हुई चयन समिति की बैठक में कहा, "मेरा मानना है कि हमारे पास इस साल प्रतियोगिता जीतने का मजबूत अवसर है, क्योंकि हमारे खिलाड़ी अच्छी रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे हैं। वे सभी देश को गौरवांन्वित करने का हर भरसक प्रयास करेंगे।"

भारतीय बैडमिंटन टीम को इस टूर्नामेंट के ग्रुप-ए में पाकिस्तान, श्रीलंका और यूरोप की टीम स्कॉटलैंड के साथ शामिल किया गया है। 

अनूप ने कहा कि इन खिलाड़ियों का चयन कर पाना मुश्किल था, लेकिन गहन चर्चा के बाद 10 बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया गया। बीएआई को उम्मीद है कि यह खिलाड़ी देश को गौरवांन्वित करेंगे। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन