Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारत को डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1...

भारत को डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 में शीर्ष वरीयता

नई दिल्ली: वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में चेक गणराज्य के खिलाफ मिली हार के बावजूद भारत को डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 जोन में शीर्ष वरीयता मिली है। उजबेकिस्तान को दूसरी वरीयता मिली है। भारत और उजबेकिस्तान

IANS
IANS 22 Sep 2015, 14:43:16 IST

नई दिल्ली: वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में चेक गणराज्य के खिलाफ मिली हार के बावजूद भारत को डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 जोन में शीर्ष वरीयता मिली है। उजबेकिस्तान को दूसरी वरीयता मिली है। भारत और उजबेकिस्तान को पहले दौर में बाई मिला है। पहला दौर मार्च 2016 में खेला जाएगा।

अगले साल के डेविस कप कार्यक्रम की घोषणा बुधवार को होगी। सैंटियागो में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ के वार्षिक आम बैठक में इसकी घोषणा की जाएगी।

एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 जोन में भारत और उजबेकिस्तान के अलावा चीन, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान हैं। विश्व की 21वीं वरीय भारतीय टीम और 25वीं वरीय उजबेक टीम 2015 में इस जोन में दो सीडेड टीमें थीं।

भारत को नई दिल्ली में बीते सप्ताहांत खेले गए वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में चेक गणराज्य के हाथों 1-3 से हार मिली थी। इस मुकाबले का अंतिम उलट एकल मैच नहीं खेला गया था। इस हार के बाद भारत ग्रुप-1 में ही बना हुआ है।

इस बीच, 111 साल बाद फाइनल में पहुंचे बेल्जियम को खिताब के लिए 27 से 29 नवम्बर को ब्रिटेन से भिड़ना है। बेल्जियम की इस मैच की मेजबानी करनी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: भारत को डेविस कप एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 में शीर्ष वरीयता