Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल (एथलेटिक्स) : भारत के...

एशियाई खेल (एथलेटिक्स) : भारत के हाथ से छिन गया ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल, गोविंदन लक्ष्मणन से हुई गलती

भारतीय एथलीट गोविंदन लक्ष्मणन ने 18वें एशियाई खेलों में रविवार को पुरुषों की 10,000 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था

IANS
Reported by: IANS 26 Aug 2018, 19:49:43 IST

जकार्ता। भारतीय एथलीट गोविंदन लक्ष्मणन ने 18वें एशियाई खेलों में रविवार को पुरुषों की 10,000 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था, लेकिन एक लैप के दौरान ट्रैक से बाहर जाने के कारण उनसे यह पदक छीन लिया गया। तमिलनाडु के निवासी गोविंदन 29 मिनट और 44.91 सेकेंड के साथ अपना पहला एशियाई पदक जीत लिया था। स्पर्धा में पदक जीतने वालों की सूची में उनका नाम भी आ गया था, लेकिन बाद में आयोजकों ने गोविंदन की गलती पकड़ ली और उन्हें अयोग्य करार दिया गया। 

गोविंदन अब इस स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे नीचे चले गए हैं और उनके नाम के आगे अयोग्य लिख दिया गया है। रेस में चौथे स्थान पर रहे चीन के चांग होंगझाओ को कांस्य पदक मिला। झाओ ने 30.07.49 सेकेंड में रेस पूरी की थी। 

बहरीन के हसन चानी ने 28 मिनट और 35.54 सेकेंड का समय लेकर इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। चानी के हमवतन अब्राहम चेरोबन ने 29 मिनट और 00.29 सेकेंड में स्पर्धा पूरी कर रजत पदक अपने नाम किया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India's Lakshmanan Govindan disqualified and his 10000m bronze medal has been given to China's Changhong Zhao.