Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. विराट कोहली की टीम के पास...

विराट कोहली की टीम के पास डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका: इलिंगवर्थ

भारतीय टीम फिलहाल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 27 Aug 2018, 16:47:57 IST

दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन की 110वीं वर्षगांठ पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रे इलिंगवर्थ ने कहा है कि भारत के पास इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में महान बल्लेबाज की टीम की सफलता को दोहराने का मौका है। पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीत इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन भारत ने तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की उम्मीद जगा दी है। अगर भारत बाकी के दो मैच जीत जाता है तो सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगा ऐसे में वो ब्रैडमैन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की बराबरी कर सकता है जिसने 1936-37 में एशेज सीरीज में इंग्लैंड को उसके घर में ही 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी। 

इंलिंगवर्थ ने कहा, "भारत ने ये बता दिया है कि वो यहां कड़ी टक्कर देने आया है। ट्रैंट ब्रिज मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल कर भारतीय टीम ने बता दिया है कि वो वापसी कर सकते हैं।" उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा की सीरीज 50-50 है और ट्रैंट ब्रिज में जीत के बाद भारत के पास वो करने का मौका है जो अभी तक सिर्फ 1936-37 में ब्रैडमैन की टीम ने किया था उसके बाद अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी।"

उन्होंने कहा, "लेकिन मैं अभी भी कहूंगा कि दोनों टीमों के सीरीज जीतने की बराबर संभावनाएं हैं। इंग्लैंड को ट्रैंट ब्रिज में खेले गए अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। वहीं भारत जीत के बाद आत्मविश्वासी होगा।" इलिंगवर्थ ने भारत की फील्डिंग की तारीफ की है। आपको बता दें कि सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे चल रहा है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: India have chance to replicate Don Brdaman's record against England, says Ray Illingworth, विराट कोहली की टीम के पास डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका: इलिंगवर्थ