Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल हम हर मैच को जीतने की...

हम हर मैच को जीतने की कोशिश करते हैं: स्टीफन कांस्टेनटाइन

भारतीय टीम पहले हाफ तक 1-1 से बराबरी पर थी और दूसरे हाफ में उसने तीन गोल दागे। 

IANS
IANS 07 Jan 2019, 7:14:30 IST

अबू धाबी: एएफसी एशियन कप के अपने पहले मैच में थाईलैंड को 4-1 से करारी मात देने के बाद भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कहा है कि टीम जो भी मैच खेलती है उसे जीतने की कोशिश करती है। भारतीय फुटबॉल टीम ने रविवार को एएफसी एशियन कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में थाईलैंड को 4-1 से करारी शिकस्त दी।

कांस्टेनटाइन ने मैच के बाद कहा, "हम जो भी मैच खेलते हैं उसे जीतने की कोशिश करते हैं। हम 4-1 या 5-1 की जीत की उम्मीद लेकर मैदान में नहीं उतरते। हालांकि, हम भावना के साथ आगे बढ़ने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।" 

भारत की एशियन कप में आठ मैचों में यह पहली जीत है, इससे पहले टूर्नामेंट के सात मुकाबलों में उसने एक ड्रॉ खेला था, जबकि छह मैचों में उसे हार मिली थी। 

कोच ने कहा, "हमारे पास अब भी दो मैच बचे हैं और ग्रुप चरण से आगे बढ़ने के लिए हमें दो अंकों की जरुरत है। ग्रुप चरण से आगे बढ़ने के बाद हम उत्साहित हो सकते हैं लेकिन हमारी प्राथमिकता अभी भी ग्रुप से आगे बढ़ना है। यह हमारे लिए एक और मैच की तरह ही है। यह एक और जीत है जो हम चाहते थे और यह एएफसी एशियन कप में मिली है। कल सुबह, हम फिर से अभ्यास करेंगे।" 

भारत एएफसी एशियन कप में 25 साल की औसत आयु वाले खिलाड़ियों के साथ दूसरी युवा टीम है। कांस्टेनटाइन ने कहा, "हमने थाइलैंड के खिलाफ खुद को परखा। हम एक युवा टीम हैं जो कई चीजों में सक्षम है। लोगों को आज पता चला कि हम क्या कर सकते हैं।" 

भारतीय टीम पहले हाफ तक 1-1 से बराबरी पर थी और दूसरे हाफ में उसने तीन गोल दागे। 

कोच ने कहा, "अहम बात यह रही कि हमने मौकों का लाभ उठाया। मुझे खुशी है कि हम उन मौकों को गोल में बदल रहे हैं जो हम बना रहे हैं।" 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन