Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारतीय सेंटर बैक अनस ने अंतर्राष्ट्रीय...

भारतीय सेंटर बैक अनस ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लिया

अनस ने इंस्टाग्राम पर जारी अपने संदेश में कहा कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं और इसी कारण यह फैसला ले रहे हैं।  

IANS
Reported by: IANS 16 Jan 2019, 7:28:01 IST

नई दिल्ली। केरला ब्लास्टर्स और भारत के सेंटर बैक अनस इदाथोदिका ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी। गोल डॉट कॉम के मुताबिक 31 साल के अनस ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना फैसला जगजाहिर किया।

अनस ने इंस्टाग्राम पर जारी अपने संदेश में कहा कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं और इसी कारण यह फैसला ले रहे हैं।

अनस ने अपने संदेश में कहा, "भरे हुए मन से मैं अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास ले रहा हूं। मेरे लिए यह काफी कठिन फैसला है। मैं कुछ और साल खेलना चाहता था लेकिन अब युवाओं को मौका देने के लिए यह मेरे लिए संन्यास का सबसे माकूल वक्त है। राष्ट्रीय टीम में आने के लिए मुझे 11 साल तक इंतजार करना पड़ा और यह मेरे करियर का सबसे महान पल था। हालांकि मेरा सफर छोटा था लेकिन इस दौरान मैंने टीम के लिए अपना 100 फीसदी देने का प्रयास किया।"

अनस संयुक्त अरब अमीरात में जारी एएफसी एशियन कप में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। भारतीय टीम ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई।

केरल में फुटबाल का गढ़ कहे जाने वाले मल्लापुरम में जन्में अनस ने भारत के लिए कुल 19 मैच खेले। अनस ने सभी मैच स्टीफेन कांस्टेनटाइन की देखरेख में खेले। कांस्टेनटाइन ने भी भारत की असमय हार के बाद अपने पद से इस्तीफे दे दिया। भारतीय फुटबाल महासंघ ने कांस्टेनटाइन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

अनस ने भारतीय टीम में संदेश झिंगन के साथ डिफेंस में शानदार जोड़ी बनाई और जल्द ही कांस्टेनटाइन की पहली पसंद बन गए। अनस अपने पूरे करियर के दौरान चोट से परेशान रहे। अनस ने हालांकि कहा कि वह क्लब फुटबाल खेलते रहेंगे क्योंकि फुटबाल से उन्हें असीम प्यार है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India centre-back Anas Edathodika retires from international football