Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल गुणेश्वरन, मायनेनी करेंगे चेन्नई ओपन एटीपी...

गुणेश्वरन, मायनेनी करेंगे चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर में भारतीय चुनौती की अगुवाई

गुणेश्वरन 64 खिलाड़ियों के एकल ड्रॉ में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी होंगे और इस टूर्नामेंट में भारतीयों की निगाहें एटीपी अंक जुटाने पर लगी होंगी।

IANS
IANS 04 Feb 2019, 11:41:14 IST

चेन्नई: भारत के टॉप खिलाड़ी प्रज्नेश गुणेश्वरन को सोमवार से शुरू होने वाले चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में टॉप वरीयता दी गयी है और सभी की निगाहें उनके प्रदर्शन पर लगी होंगी। गुणेश्वरन 64 खिलाड़ियों के एकल ड्रॉ में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी होंगे और इस टूर्नामेंट में भारतीयों की निगाहें एटीपी अंक जुटाने पर लगी होंगी। ड्रॉ में शीर्ष 200 रैंकिंग वाले खिलाड़ी मौजूद हैं। 29 साल के गुणेश्वरन कोलकाता में डेविस कप क्वालीफायर में इटली के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे लेकिन वह इसकी भरपायी खिताब के साथ करना चाहेंगे। भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन इसमें नहीं खेलेंगे क्योंकि वह हंगरी के बुडापेस्ट में चैलेंजर टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे। 

गुणेश्वरन ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिये भी क्वालीफाई किया था लेकिन वह पहले दौर में फ्रांसेस टियाफो से हारकर बाहर हो गये थे। उनकी रैंकिंग 100 के रकीब है और डेविस कप मुकाबले में मिली निराशा के बाद यहां खिताब जीतना उनके मनोबल को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। भारतीय डेविस कप खिलाड़ी के लिये मुख्य चुनौती दूसरे वरीय फ्रांस के कोरेनटिन मोटेट (143), अनुभवी मिस्र के तीसरे वरीय मोहम्मद सफत (200) और चौथे वरीय इटली के जियानलुका मागेर (224) से मिलने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ और कोरिया के डुकही ली शीर्ष आठ वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में शामिल है, ये भी मजबूत प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

गुणेश्वरन को पहले दौर में बाई मिली है और वह अपने अभियान की शुरूआत डेनियल एनगुयेन (अमेरिका) और डेनियल अल्टामेर (जर्मनी) के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता के खिलाफ करेंगे। 

दो अन्य भारतीय साकेत मायनेनी (11) और शशि कुमार मुकुंद (16) भी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में शामिल हैं। पिछले महीने पुणे में एटीपी टूर स्पर्धा के लिये क्वालीफाई करने वाले मायनेनी चोट के बाद यहां अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाये होंगे। उन्हें पहले दौर में बाई मिली है, उनका सामना हमवतन एन विजय सुंदर प्रशांत और स्पेन के कार्लोस बोल्डा पुरकिस के बीच होने वाले मुकाबले विजेता से होगा। मायनेनी युगल में अर्जुन खाडे के साथ जोड़ी बनायेंगे और तीसरी वरीय जोड़ी खिताब पर निगाह लगाये होगी। 

प्रतिभाशाली युवा सुमित नागल अन्य भारतीय खिलाड़ियों मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन सिद्धार्थ विश्वकर्मा और पूर्व राष्ट्रीय जूनियर चैम्पियन मनीष सुरेश कुमार के साथ बेहतर करना चाहेंगे। 

एकल विजेता को 7,200 डॉलर और 80 अंक जबकि उप विजेता को 4240 डॉलर और 48 अंक प्राप्त होंगे। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।