Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल हॉकी विश्व कप 2018: भारत, कनाडा,...

हॉकी विश्व कप 2018: भारत, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और बेल्जियम के साथ आसान पूल में

ओडिशा में इस साल के अंत में आयोजित होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए मेजबान भारत को पूल-सी में कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और बेल्जियम के साथ शामिल किया गया है।

IANS
IANS 28 Feb 2018, 16:43:13 IST

लुसाने (स्विट्जरलैंड): ओडिशा में इस साल के अंत में आयोजित होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए मेजबान भारत को पूल-सी में कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और बेल्जियम के साथ शामिल किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने बुधवार को हॉकी विश्व कप के लिए टीमों के समूहों की घोषणा कर दी है। 

इस टूर्नामेंट में पूल चरण के मुकाबले 28 नवम्बर से नौ दिसम्बर तक खेले जाएंगे और फाइनल मैच 16 दिसम्बर को खेला जाएगा। पूल चरण के दौरानहर दिन कलिंगा स्टेडियम में दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच शाम पांच बजे और दूसरा मैच सात बजे खेला जाएगा। पूल चरण में भारत की पहली भिड़ंत 28 नवम्बर को होगी। इसके बाद, भारत का सामना दो नवम्बर को बेल्जियम से और आठ दिसम्बर को कनाडा को होगा। 

हॉकी विश्व कप के सारे मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस स्टेडियम की अभी मरम्मत जारी है, जो टूर्नामेंट के आयोजन से पहले पूरी हो जाएगी। इस स्टेडियम में एक समय पर कुल 16,000 दर्शक बैठ सकेंगे। 

इसके अलावा, इस टूर्नामेंट के लिए पूल-ए में अर्जेटीना, न्यूजीलैंड, स्पेन और फ्रांस को शामिल किया गया है। पूल-बी में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड और चीन हैं। 

हॉकी विश्व कप के लिए पूल-डी में नीदरलैंड्स, जर्मनी, मलेशिया और पाकिस्तान को शामिल किया गया है।

हर पूल में शीर्ष स्थान हासिल करने वाली प्रत्येक टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेगी। हालांकि, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें क्रॉस-ओवर मैच खेलेंगी। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 दिसम्बर को खेला जाएगा।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन