Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल Hockey World Cup 2018 Opening Ceremony:...

Hockey World Cup 2018 Opening Ceremony: हॉकी के खुमार में डूबा भुवनेश्वर, माधुरी से लेकर शाहरुख और सलमान होंगे उदघाटन समारोह का आकर्षण

सोलह टीमों में से अधिकतर टीमें 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप के लिये यहां पहुंच चुकी है। 

Bhasha
Bhasha 26 Nov 2018, 23:13:04 IST

भुवनेश्वर। बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा माधुरी दीक्षित नेने विश्व कप हॉकी के मंगलवार को यहां होने वाले उदघाटन समारोह में आकर्षण का केंद्र होंगी जिसमें शाहरूख खान भी शिरकत करेंगे। विश्व कप पुरूष हॉकी के उदघाटन समारोह के लिये अब जबकि कुछ घंटे बचे हुए हैं तब खेल राजधानी के रूप में तेजी से अपनी पहचान बना रहे भुवनेश्वर पर पूरी तरह से हॉकी का खुमार छा चुका है। सोलह टीमों में से अधिकतर टीमें 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप के लिये यहां पहुंच चुकी है। 

कलिंग स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है जहां उदघाटन समारोह होगा और मैच खेले जाएंगे। ओडिशा के खेल सचिव विशाल देव ने पीटीआई को बताया कि बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने आज शाम को यहां पहुंची। वह कल उदघाटन समारोह में अपनी प्रस्तुति देंगी। 

अधिकारी ने कहा कि माधुरी ‘धरती का गीत’ नामक नृत्य नाटिका में 1000 कलाकारों के साथ प्रस्तुति देंगी। इस नृत्य नाटिका की लेखिका और निर्देशिका नुपुर महाजन हैं और माधुरी इसमें धरती मां की भूमिका निभाएगी। शाहरूख खान मंगलवार को यहां पहुंचेंगे और कार्यक्रम समाप्त होने के तुरंत बाद मुंबई रवाना हो जाएंगे। 

उड़िया फिल्मों के कलाकार सब्यसाची मिश्रा और अर्चिता साहू भी अपने कार्यक्रम पेश करेंगे। देव ने कहा, ‘‘बॉलीवुड स्टार सलमान खान ने बुधवार को कटक में होने वाले दूसरे उदघाटन समारोह में भाग लेने की पुष्टि कर दी है।’’ उन्होंने कहा कि मशहूर संगीत निर्देशक ए आर रहमान भुवनेश्वर और कटक में कार्यक्रम पेश करेंगे। 

पुलिस महानिदेशक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने सोमवार को सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा की और कहा कि टीमों के लिये हवाई अड्डे से लेकर होटल तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा स्टेडियम की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गयी है। कलिंग स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले उदघाटन समारोह में बॉलीवुड के कुछ सितारों के भी उपस्थित रहने की संभावना है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन