Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारत की गोल्डन गर्ल स्वप्ना की...

भारत की गोल्डन गर्ल स्वप्ना की हो सकती है सर्जरी, कोच ने बताई ये चौंकाने वाली वजह

एशियाई खेलों में हेप्टाथलन का स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्ना बर्मन को पीठ की सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। 

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 07 Sep 2018, 23:17:14 IST

कोलकाता। एशियाई खेलों में हेप्टाथलन का स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्ना बर्मन को पीठ की सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है। स्वप्ना के कोच सुभाष सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

सुभाष ने यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सम्मान समारोह से इतर कहा, "सर्जरी से इनकार नहीं किया जा सकता। वह 2019 में किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगी। उन्हें पहले पूरी तरह से ठीक होना है।" 

एशिया खेल शुरू होने से पहले स्वप्ना को दांत व मसूड़े और पीठ में दर्द की शिकायत थी। इसके बावजूद उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। वह शुक्रवार को शहर लौट आइर्ं जहां उनका भव्य स्वागत हुआ, लेकिन उन्हें बुखार था। 21 साल की स्वप्ना 2014 में इंचियोन एशियाई खेलों में भाग लेने के बाद से ही पीठ की चोट से जूझ रही हैं।

चोट के अलावा उन्हें वित्तीय बाधाओं से भी जूझते रहना पड़ा है। उनके पिता पंचानन बर्मन एक रिक्शा चालक हैं जबकि माता बासना देवी चाय बागान में काम करती है। 

स्वप्ना ने कहा, "यह काफी भावनात्मक बात होगी क्योंकि मैं एक साल से भी ज्यादा समय बाद अपने परिवार से मिलूंगी (आखिरी बार वह पिछले साल जुलाई में भुवनेश्वर में हुए एशियाई एथलेटिक्स में स्वर्ण जीतने के बाद घर गई थीं)। मेरी मां हमेशा पूछती है 'तुई भालो अचिस तो' (उम्मीद है कि तुम अच्छी होगी)। मैं उन्हें बहुत याद कर रही हूं।" 

स्वप्ना और उनके कोच, डॉक्टर अनंत जोशी तथा अन्य डॉक्टरों से मिलने के लिए अब मुंबई जाएंगे ताकि उनकी चोट की सही से जांच हो सके। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: heptathlete Swapna Barman to undergo series of tests, might opt for surgery, says coach