Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Google Doodle: 18वें एशियाई खेलों के...

Google Doodle: 18वें एशियाई खेलों के रंग में रंगा गूगल का डूडल

सर्च इंजन गूगल ने शनिवार को 18वें एशियाई खेलों की शुरुआत का जश्न मनाते हुए रंग-बिरंगा डूडल बनाया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 18 Aug 2018, 13:41:48 IST

नई दिल्ली। सर्च इंजन गूगल ने शनिवार को 18वें एशियाई खेलों की शुरुआत का जश्न मनाते हुए रंग-बिरंगा डूडल बनाया। इन खेलों में इस बार 45 देशों के खिलाड़ी 55 प्रतिस्पर्धाएं होंगी। एशिया की ओलम्पिक परिषद द्वारा आयोजित एशियाई खेल ओलम्पिक के बाद दूसरी सबसे बड़ी खेल स्पर्धा है, जिसका आयोजन हर चार साल में होता है। इस साल के एशियाई खेल इंडोनेशिया में हो रहे हैं। (Read also: Asian Games 2018 Live Streaming & Updates: जानिए कब कहां और किस समय देखें ओपनिंग सेरेमनी लाइव)

आज (शनिवार) ओपनिंग सेरेमनी होगी तो रविवार से इवेंट्स का रोमांच देखने को मिलेगा। 2 सितंबर तक चलने वाले इस एशियाई महाकुंभ में 40 खेलों की 67 स्पर्धाएं होंगी। जहां 28 ओलंपिक स्पोर्ट्स, 4 नए ओलंपिक स्पोर्ट्स और 8 नॉन ओलंपिक स्पोर्ट्स खेले जाएंगे। (Read also: एशियन गेम्स 2018 Preview: नई इबारत लिखने की कोशिश में भारत, जानें मेगा ईवेंट के बारे में सब कुछ)

इनमें से भारत ने 34 खेलों में अपनी भागीदारी तय की है। पूरे देश को उम्मीद है कि चार साल में एक बार होने वाले इन एशियाई खेलों में उतरने वाले भारत के 572 खिलाड़ी उस सफलता को दोहराएंगे और इन खेलें में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Google Doodle Celebrates 2018 Asian Games