Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. जर्मन फुटबाल फेडरेशन ने ओजिल के...

जर्मन फुटबाल फेडरेशन ने ओजिल के नस्लभेद के आरोप को खारिज किया

इंग्लिश क्लब आर्सेनल से खेलने वाले 29 साल के मिडफील्डर ओजिल ने रविवार को 'अपने खिलाफ हुए नस्लीय व्यवहार' के कारण अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया।

IANS
Reported by: IANS 24 Jul 2018, 13:26:22 IST

फ्रैंकफर्ट (जर्मनी): जर्मन फुटबाल फेडरेशन (डीएफबी) ने फुटबॉल खिलाड़ी मेसुट ओजिल के नस्लभेद के आरोपों को खारिज किया है, लेकिन फेडरेशन ने यह भी माना कि वह खिलाड़ी को दुर्व्यवहार से बचाने के लिए जल्द कदम उठा सकता था। इंग्लिश क्लब आर्सेनल से खेलने वाले 29 साल के मिडफील्डर ओजिल ने रविवार को 'अपने खिलाफ हुए नस्लीय व्यवहार' के कारण अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया। ओजिल तुर्की मूल के जर्मन खिलाड़ी हैं। ओजिल ने कहा है कि जब टीम जीतती है तो मैं जर्मन हो जाता हूं और जब हम हारते है तो मुझे बाहरी करार दे दिया जाता है। 

ओजिल 2014 की विश्व विजेता जर्मन टीम के खास सदस्यों में से एक हैं।

उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रीसेप तैयप एर्दोगन के साथ फोटो खिंचाई थी जिसके कारण विवाद शुरू हुआ और जर्मनी के 2018 फीफा विश्व कप के ग्रुप स्तर से बाहर होने बाद उन्हें धमकियां दी गई और उन पर नस्लभेदी टिप्पणियां की गईं।

डीएफबी ने एक बयान में कहा, "हमें ओजिल के राष्ट्रीय टीम से जाने का दुख है। हम किसी भी प्रकार से नस्लभेद से नहीं जुड़े हैं, डीएफबी कई सालों से जर्मनी में एकीकरण का कार्य कर रहा है।"

जर्मनी की टीम विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में दक्षिण कोरिया से 0-2 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: German Football Association has expressed regret over Mesut Ozils decision to retire from international football, but denied any allegations of racism