Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. फॉर्मूला-1: मौजूदा सीजन के बाद संन्यास...

फॉर्मूला-1: मौजूदा सीजन के बाद संन्यास लेंगे फर्नांडो अलोंसो

अलोंसो ने कहा, " इस शानदार खेल में बेहतरीन 17 साल के बाद मेरे लिए बदलाव करने और आगे बढ़ने का समय आ गया है।

IANS
Reported by: IANS 15 Aug 2018, 16:38:19 IST

लंदन: फॉर्मूला-1 स्टार फर्नाडो अलोंसो ने घोषणा की है कि वह मौजूदा सीजन की समाप्ति के बाद संन्यास ले लेंगे। अलोंसो ने फार्मूला-1 की वेबसाइट पर एक बयान में कहा, " इस शानदार खेल में बेहतरीन 17 साल के बाद मेरे लिए बदलाव करने और आगे बढ़ने का समय आ गया है। मैंने उन अविश्वसनीय सीजन के हर एक मिनट का आनंद लिया और मैं उन लोगों को धन्यवाद नहीं दे सकता, जिन्होंने इतना खास बनाने में मुझे अपना योगदान दिया है।" 

उन्होंने कहा," देखते हैं कि भविष्य क्या रंग लाता है। दुनिया के चारों ओर नई रोमांचक चुनौतियां हैं। यह मेरे जीवन में खुशी का समय है, लेकिन मुझे नए रोमांच की तलाश करने की जरूरत है। मैं मैक्लॉरेन में सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरा दिल हमेशा टीम के साथ है।" 

37 साल के अलोंसो ने 2001 में रेसिंग में पदार्पण किया था। उन्होंने 32 में जीत दर्ज की, 22 में पोल पोजिशन हासिल किया और 97 में पोडियम पोजिशन हासिल किया। 

अलोंसो ने 2005 और 2006 में फॉर्मूला-1 खिताब जीता और वह तीन बार उपविजेता रहे। हालांकि उन्होंने पिछले पांच साल में एक बार भी फॉर्मूला-1 रेस और पिछले 10 साल में एक बार भी ड्राइवर्स वर्ल्ड चैम्पियनशिप का खिताब नहीं जीता है। 

मैक्लॉरेन रेसिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेक ब्राउन ने कहा, " फर्नाडो न केवल मैक्लेरेन के बल्कि वह फॉर्मूला-1 के भी शानदार राइडर्स है। इस खेल में उनके 17 साल ने तर्कसंगत रूप से उनकी पीढ़ी के लिए फॉमूर्ला-1 के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है।" 

उन्होंने कहा, "हर किसी के लिए बदलाव करने का समय है और फर्नांडो ने इस सत्र के आखिर में संन्यास लेने का फैसला किया है। हम अपने फैसले का सम्मान करते हैं।" 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Fernando Alonso will leave McLaren and move on from F1 at the end of the season the two-time former world champion has announced