Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचा...

यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचा चेल्सी, खिताबी मुकाबले में आर्सेनल से होगी भिड़ंत

इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने इंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट को हराते हुए यूरोपा लीग के फाइनल में जगह बना ली है।

IANS
IANS 10 May 2019, 12:34:56 IST

लंदन| इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी ने इंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट को हराते हुए यूरोपा लीग के फाइनल में जगह बना ली है। 29 मई को होने वाले फाइनल मैच में उसका सामना अपने पड़ोसी आर्सेनल से होगा। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक गुरुवार को हुए मैच में दोनों टीमें 210 मिनट के खेल के बाद 2-2 से बराबरी पर रहीं। पहले चरण में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं और दूसरे चरण में भी यही स्कोर रहा था। इस तरह 3-3 की बराबरी के साथ दोनों चरण के मुकाबले समाप्त हुए।

बराबरी के स्कोर के बाद मैच का फैसला निकालने के लिए पेनाल्टी का सहारा लिया गया, जिसमें चेल्सी ने 4-3 से बाजी मार ली। पेनाल्टी शूटआउट में चेल्सी के गोलकीपर केपा अरिताब्लागा ने दो गोल रोके। अब चेल्सी को 29 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले में लंदन के ही क्लब आर्सेनल से भिड़ना है।

यूरोपा लीग यूरोप का दूसरा सबसे प्रतिष्ठित क्लब फुटबाल लीग है। चैम्पियंस लीग के बाद इसी का स्थान आता है और हर देश में होने वाले लीग में से चार टीमें (चौथे से आठवें स्थान तक की) इसमें हिस्सा लेती हैं। चैम्पियंस लीग में शीर्ष चार टीमों को जगह मिलती है।

ये पहली बार है जब यूरोप की दो टॉप लीग- चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के फाइनल में इंग्लिश क्लब के बीच भिड़ंत होगी। बता दें कि चैंपियंस लीग का फाइनल टोटनहम और लीवरपूल के बीच खेला जाएगा। साल 2013 के बाद पहली बार चैंपियंस लीग का मुकाबला रोनाल्डो और मेसी के बिना खेला जाएगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।