Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी...

प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी को 6-0 से करारी शिकस्त दी

अप्रैल 1991 के बाद से लीग में चेल्सी की ये सबसे बड़ी हार है। 1991 में चेल्सी को नॉटिंगहम फॉरेस्ट ने 7-0 से मात दी थी।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 11 Feb 2019, 13:49:53 IST

अर्जेंटीना के स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो की हैट्रिक के दम पर मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के एक मुकाबले में चेल्सी को 6-0 से करारी शिकस्त दी। इस दमदार जीत के बाद सिटी के 65 अंक हो गए हैं और गोल अंतर के आधार पर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। लिरवपूल ने हालांकि, सिटी से एक मैच कम खेला है। दूसरी ओर, चेल्सी 50 अंकों के साथ छठे पायदान पर खिसक गई है। बीबीसी के अनुसार, अप्रैल 1991 के बाद से लीग में चेल्सी की ये सबसे बड़ी हार है।

1991 में चेल्सी को नॉटिंगहम फॉरेस्ट ने 7-0 से मात दी थी। सिटी ने मैच के शुरुआती 25 मिनटों में ही अपनी जीत तय कर ली। पहला गोल चौथे मिनट में रहीम स्टर्लिग ने दागा। इसके नौ मिनट बाद, अगुएरो ने 25 गज की दूरी से दमदार गोल करते हुए मेजबान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

अगुएरो ने मैच का अपना दूसरा गोल 19वें मिनट में किया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले सिटी ने एक और गोल किया। 25वें मिनट में जर्मन मिडफील्डर इल्के गुडोंवान ने भी स्कोरशीट में अपना नाम दर्ज करा लिया। चेल्सी की टीम ने दूसरे हाफ में भी गोल नहीं किया और अपने खेल को बेहतर नहीं कर पाई। मैच के 56वें मिनट में मेजबान टीम को एक पेनल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर अगुएरो ने अपनी हैट्रिक पूरी की। सिटी के लिए ये उनके करियर की 15वीं हैट्रिक थी, वो ईपीएल में कुल 11 हैट्रिक दाग चुके हैं। 

इसके बाद भी सिटी ने अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया। स्टर्लिग ने 80वें मिनट में गोल करते हुए मेजबान टीम की 6-0 से बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।