Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल (नौकायन): दुष्यंत ने लाइटवैट...

एशियाई खेल (नौकायन): दुष्यंत ने लाइटवैट एकल स्कल्स में कांस्य जीता

फाइनल में दुष्यंत ने इस स्पर्धा को समाप्त करने में 7 मिनट और 18.76 सेकेंड का समय लगाते हुए कांस्य पर निशाना साधा। 

IANS
Reported by: IANS 24 Aug 2018, 11:21:22 IST

जकार्ता: भारतीय खिलाड़ी दुष्यंत सिंह ने 18वें एशियाई खेलों में छठे दिन शुक्रवार को भारत की झोली में पहला पदक देकर अच्छी शुरुआत दी है। दुष्यंत ने नौकायन में पुरुषों की लाइटवेट एकल स्कल्स स्पर्धा के फाइनल में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। फाइनल में दुष्यंत ने इस स्पर्धा को समाप्त करने में 7 मिनट और 18.76 सेकेंड का समय लगाते हुए कांस्य पर निशाना साधा। 

दुष्यंत ने 2014 में भी एशियाई खेलों में इसी स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया था। हालांकि, इस बार उनका समय पिछले एशियाई खेलों से बेहतर है। उन्होंने इंचियोन में 2014 में हुए एशियाई खेलों में इस स्पर्धा को 7 मिनट और 26.27 सेकेंड में पूरा किया था। 

इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी ह्यूनसु पार्क ने जीता। उन्होंने 7 मिनट और 12.86 सेकेंड का समय लिया। इसके अलावा, हांगकांग के चुन हिन चियु ने 7 मिनट और 14.16 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक पर कब्जा जमाया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Dushyant won India its first medal in rowing at the ongoing 18th Asian Games, claiming a bronze in men's lightweight single sculls