Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल Delhi Dynamos vs Bengaluru FC: ...

Delhi Dynamos vs Bengaluru FC: उदांता सिंह ने किया कमाल, दिल्ली को हराकर टॉप पर पहुंचा बेंगलुरू

सातवें मैच में मिली छठी जीत के साथ बेंगलुरू के कुल 19 अंक हो गए हैं। दिल्ली की टीम इस मैच में शानदार खेल दिखाने के बावजूद सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई।

IANS
IANS 26 Nov 2018, 22:28:33 IST

बेंगलुरू। बेंगलुरू एफसी ने 87वें मिनट में उदांता सिंह द्वारा किए गए गोल की मदद से सोमवार को यहां श्री कांतिरावा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक अहम मुकाबले में दिल्ली डायनामोज को 1-0 से पराजित किया। दिल्ली को हराकर मेजबान टीम ने न सिर्फ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा बल्कि अंक तालिका में टॉप पर भी पहुंच गई।

सातवें मैच में मिली छठी जीत के साथ बेंगलुरू के कुल 19 अंक हो गए हैं। दिल्ली की टीम इस मैच में शानदार खेल दिखाने के बावजूद सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई। यह दिल्ली का नौवां मैच था। उसके खाते में पांच हार के अलावा चार ड्रॉ हैं। वह तालिका में सबसे नीचे है।

टॉप पर पहुंचने की चाह लिए मैदान पर उतरी बेंगलुरू की टीम ने नौवें और 10वें मिनट में दो अच्छे मौके बनाए लेकिन कप्तान सुनील छेत्री गोल नहीं कर सके। दिल्ली ने 13वें मिनट में जवाबी हमला किया लेकिन गियानी जुइवेर्लून द्वारा बनाए गए इस मूव पर लालियानजुआला चांग्ते सूझबूझ भरी प्रतिक्रिया नहीं दिखा सके।

दिल्ली के आद्रिया कोमोर्ना को 26वें मिनट में पीला कार्ड मिला। दिल्ली ने 36वें मिनट में भी एक जोरदार हमला किया लेकिन लेफ्ट फ्लैंक से चांग्ते के क्रास पर नंदकुमार फायदा नहीं उठा सके।

नंदकुमार ने 40वें मिनट में भी एक अच्छा मौका गंवाया। मार्कोस तेबार के पास पर लाइट फ्लैंक से वह गेंद लेकर बॉक्स में घुसे और संधू की तरफ सीधा शॉट लगाया। हालांकि, वह अपने दो साथियों को पास दे सकते थे, जो गोल के सामने पास के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

दूसरे हाफ का पहला हमला बेंगलुरू के नाम रहा। उदांता के पास पर छेत्री गोल नहीं कर कर सके। कप्तान ने पोस्ट को साधकर शॉट लिया लेकिन वह बाहर चला गया। दिल्ली ने 53वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया लेकिन कामोर्ना गोल नहीं कर सके। उनका शॉट टारगेट पर था लेकिन उसमें तेजी नहीं थी।

दिल्ली को 73वें मिनट में एक अच्छा मौका मिला। मिहेलिक द्वारा लिए गए कार्नर पर कालूजेरोविक सटीक हेडर नहीं ले सके जबकि उनके सामने पोस्ट खाली था। 83वें मिनट में बेंगलुरू को काफी करीब से फ्रीकिक मिली। जिस्को की किक को अल्बीनो ने दूर कर खतरा टाल दिया।

इसके बाद, बेंगलुरू ने एक और जोरदार हमला बोला। पोस्ट के पास जाकर कई मौकों पर नाकाम रहने वाली मेजबान टीम के लिए आखिरकार उदांता सिंह ने 87वें मिनट में पहला गोल दाग दिया। उदांता ने कप्तान छेत्री द्वारा बनाए गए मूव को दिल्ली के डिफेंडरों द्वारा नाकाम किए जाने के बाद रीबाउंड पर यह शानदार गोल कर 150वां मैच खेल रहे अपने कप्तान को बेहतरीन तोहफा दिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन