Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. डेविस कप : भारत को आगे...

डेविस कप : भारत को आगे ले जाने का प्रयास करेंगे पेस-बोपन्ना

नई दिल्ली: दिग्गज लिएंडर पेस और युगल विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना यहां जारी डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में भारत को चेक गणराज्य के खिलाफ बढ़त दिलाने का प्रयास करेंगे। दोनों शनिवार को युगल मुकाबला

IANS
IANS 19 Sep 2015, 14:20:37 IST

नई दिल्ली: दिग्गज लिएंडर पेस और युगल विशेषज्ञ रोहन बोपन्ना यहां जारी डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में भारत को चेक गणराज्य के खिलाफ बढ़त दिलाने का प्रयास करेंगे। दोनों शनिवार को युगल मुकाबला खेलेंगे। भारत को दिल्ली लॉन टेनिस संघ परिसर में शुक्रवार को खेले गए पहले एकल मुकाबले में हार मिली थी लेकिन दूसरा एकल जीतकर उसने जोरदार वापसी की थी। अब पेस और बोपन्ना पर भारत को अहम बढ़त दिलाने का दारोमदार है।

भारत के युकी भाम्बरी पहला एकल मुकाबला हार गए थे लेकिन 164वीं वरीयता प्राप्त सोमदेव देवबर्मन ने अपेक्षाओं के भारी दबाव के बीच खेलते हुए बड़ा उलटफेर किया और विश्व के 40वीं वरीयता प्राप्त जिरी वेसेले को 7-6, 6-4, 6-3 से मात दी।

विश्व के 125वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी युकी को विश्व के 85वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी रोसोल ने 6-2, 6-1, 7-5 से हराया। युकी के हारने से भारत 0-1 से पिछड़ गया था।

बोपन्ना और पेस का सामना एडम पाव्लासेक और दिग्गज राडेक स्टेपानेक से होगा।

पेस बुधवार को न्यूयार्क से लौटे हैं। पेस ने स्विस स्टार मार्टिना हिंगिस के साथ मिश्रित युगल खिताब जीता है। पेस की मौजूदगी से भारतीय खिलाड़ियों में ऊर्जा के संचार का प्रवाह साफ दिख रहा है।

दूसरी ओर, स्टेपानेक एक शानदार खिलाड़ी हैं और अपनी टीम में वही दर्जा रखते हैं, जो भारतीय टीम में पेस का है। वह युगल मुकाबला जीतकर निश्चित तौर पर अपने साथियों का मनोबल बनाए रखना चाहेंगे।

इस तीन दिवसीय मुकाबले को जीतने वाली टीम को 2016 में वर्ल्ड ग्रुप में खेलने का मौका मिलेगा जबकि हारने वाली टीम को अपने क्षेत्र के ग्रुप-1 में लौटना होगा।

ये भी पढ़ें: डेविस कप: सोमदेव ने भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: डेविस कप : भारत को आगे ले जाने का प्रयास करेंगे पेस-बोपन्ना