Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. प्रो-कबड्डी लीग: दिल्ली ने बंगाल को...

प्रो-कबड्डी लीग: दिल्ली ने बंगाल को हराया, एलिमिनेटर-3 में यूपी से भिड़ेगा

एलिमिनेटर-3 में अब दिल्ली का मुकाबला यूपी योद्धा से होगा जबकि बंगाल टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

IANS
Reported by: IANS 31 Dec 2018, 13:47:00 IST

कोच्चि: दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के एलिमिनेटर-2 मुकाबले में रविवार को बंगाल वॉरियर्स को 39-28 से करारी शिकस्त दी। एलिमिनेटर-3 में अब दिल्ली का मुकाबला यूपी योद्धा से होगा जबकि बंगाल टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। यूपी योद्धा ने इससे पहले हुए एलिमिनेटर-1 में पूर्व चैम्पियन यू मुम्बा को 34-29 से शिकस्त दी थी।

गौरतबल है कि एलिमिनेटर-3 की विजेता टीम का मुकाबला क्वालीफायर-1 में हार झेलने वाली टीम से होगा। क्वालीफायर-1 की विजेता को सीधा फाइनल में जगह मिलेगी।

राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली के लिए रेड के जरिए सबसे ज्यादा अंक नवीन कुमार (11) ने अर्जित किए जबकि डिफेंस के जरिए सबसे ज्यादा रविंदर पहल (4) ने हासिल किए। बंगाल के लिए रेडर मनिंनदर सिंह ने आठ अंक हासिल किए और डिफेंडर रन ने दो अंकों का योगदान दिया। 

मैच का पहला हाफ बंगाल के नाम रहा। शुरुआत में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई और एक समय स्कोर 12-12 से बराबरी पर था लेकिन पहले हाफ के अंत तक बंगाल ने 18-12 की बढ़त बना ली। 

दूसरे हाफ की शुरुआत से ही दिल्ली ने आक्रामक खेल दिखाया। दिल्ली ने डिफेंस में ज्यादा गलतियां नहीं की और रेड के जरिए अहम अंक भी बटोरे जिसके कारण स्कोर 20-20 से बराबर हो गया। इसेक बाद, दिल्ली विपक्षी टीम को ऑल आउट करने में कमयाब हुई और 24-20 की बढ़त बना ली। 

मैच खत्म होने से सात मिनट पहले बंगाल की टीम एक बार फिर ऑल आउट हो गई जिसने मैच में उसकी वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Dabang Delhi KC sealed a massive 39-28 win against Bengal Warriors and move to the Eliminator 3, which will be played against UP Yoddha,