Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. फीफा प्रमुख ब्लाटर के खिलाफ आपराधिक...

फीफा प्रमुख ब्लाटर के खिलाफ आपराधिक मामला

ज्यूरिखा: फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर से शुक्रवार को यहां स्विस फेडरल पुलिस ने पूछताछ की। वह कथित वित्तीय भ्रष्टाचार के लिये आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं। स्विट्जरलैंड के अटार्नी जनरल के कार्यालय ने

Bhasha
Bhasha 26 Sep 2015, 10:59:27 IST

ज्यूरिखा: फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर से शुक्रवार को यहां स्विस फेडरल पुलिस ने पूछताछ की। वह कथित वित्तीय भ्रष्टाचार के लिये आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं। स्विट्जरलैंड के अटार्नी जनरल के कार्यालय ने कहा कि उसने संभावित आपराधिक कुप्रबंधन और फीफा की धनराशि के गबन के मामले में ब्लाटर के खिलाफ आपराधिक प्रक्रिया शुरू की है।

स्विस फेडरल अभियोजक कार्यालय ने कहा कि ब्लाटर के कार्यालय की जांच की गयी और डाटा जब्त कर लिया गया है।
स्विस अधिकारियों ने बताया कि फीफा के उपाध्यक्ष माइकल प्लाटिनी से भी पूछताछ की गयी। यह मामला एक गवाह को फरवरी 2011 में ब्लाटर से मिली 20 लाख स्विस फ्रैंक के गलत भुगतान से जुड़ा है।

स्विस कानून के अनुसार यदि कोई भुगतान नियोक्ता : इस मामले में फीफा : के हितों के खिलाफ जा रहा हो तो इसे विश्वासघात माना जाता है।

प्लाटिनी ने जब फुटबाल राजनीति की शुरूआत की थी तो वह अपने पूर्व मेंटर ब्लाटर के निजी सलाहकार थे। उन्हें अगले साल फरवरी में होने वाले चुनाव मेंं ब्लाटर के स्थान पर फीफा का अगला अध्यक्ष बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ब्लाटर से फीफा कार्यकारी समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पूछताछ की गयी।

इस 79 वर्षीय स्विस को बैठक के बाद अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ संंवाददाता सम्मेलन करना था लेकिन पहले इसे स्थगित कर दिया गया और बाद में अचानक रद्द कर दिया गया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: फीफा प्रमुख ब्लाटर के खिलाफ आपराधिक मामला