Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल स्पेनिश लीग : बार्सिलोनो ने वेलेंसिया...

स्पेनिश लीग : बार्सिलोनो ने वेलेंसिया के खिलाफ 2-2 से रोमांचक ड्रॉ खेला

इस जीत के बाद तालिका में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना के 50 अंक हो गए हैं जबकि वेलेंसिया 30 अंकों के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है। 

IANS
IANS 03 Feb 2019, 14:25:48 IST

बार्सिलोना। लियोनेल मेसी के दो शानदार गोलों की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने शनिवार देर रात यहां स्पेनिश लीग के 22वें दौर के मैच में वेलेंसिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, वेलेंसिया ने इस मुकाबले में 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन वे पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल नहीं हो पाए। 

इस जीत के बाद तालिका में शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना के 50 अंक हो गए हैं जबकि वेलेंसिया 30 अंकों के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है। कैम्प नोउ में मेहमान टीम की शुरुआत दमदार रही। वेलेंसिया ने पहले मिनट से ही अटैक करने पर भरोसा दिखाया, जिसका लाभ उन्हें 24वें मिनट में मिला। मेहमान टीम ने बेहतरीन काउंटर अटैक किया और केविन गमिरो ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 

एक गोल की बढ़त बनाने के बाद वेलेंसिया का खेल और बेहतर हुआ। 32वें मिनट में सर्जियो रोबटरे ने बॉक्स में डेनियल वास को गिरा दिया जिसके कारण मेहमान टीम को पेनाल्टी मिली। डेनियल परेहो ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर वेलेंसिया को 2-0 की अप्रत्याशित बढ़त दिला दी। 

इसके सात मिनट बाद ही बार्सिलोना को गोल करने का शानदार मौका मिला। डिफेंडर नेल्सन सेमेडो को मेहमान टीम के खिलाड़ी ने अपने बॉक्स में गिरा दिया जिसके कारण बार्सिलोना को पेनाल्टी मिली। मेसी ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर हाफ टाइम से पहले स्कोर 2-1 कर दिया। 

बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में दमदार खेल दिखाया। मेजबान टीम ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखते हुए स्वाभाविक फुटबाल खेली। मैच के 64वें मिनट में मेसी ने मेहमान टीम के बॉक्स के बाहर शानदार स्किल दिखाई और अपने बाएं पैर से दमदार गोल करते हुए बार्सिलोना को बराबरी दिला दी। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन