Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. नेमार बने ब्राजील के पूर्णकालिक कप्तान,...

नेमार बने ब्राजील के पूर्णकालिक कप्तान, कोच टीटे ने किया कन्फर्म

ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच टीटे ने करिश्माई फारवर्ड नेमार को टीम का पूर्णकालिक कप्तान बनाया है।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 07 Sep 2018, 23:11:05 IST

रियो डे जनेरियो। ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच टीटे ने करिश्माई फारवर्ड नेमार को टीम का पूर्णकालिक कप्तान बनाया है। नेमार फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए भी खेलते हैं। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नेमार ने 2016 में हुए रियो ओलम्पिक में ब्राजील की कप्तानी की थी लेकिन टीम के स्वर्ण पदक जीतने के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी। 

पिछले दो वर्षो में एक दर्जन से अधिक खिलाड़ियों ने ब्राजील की कप्तानी की है। इसमें थियागो सिल्वा और मार्सेलो जैसे नाम शामिल हैं। नेमार ने कहा, "कप्तान बनाया जाना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इस कर्तव्य को निभाने और अपनी को जीत दिलाने के लिए सबकुछ करुं गा।" 

उन्होंने यह भी कहा कि दबाव में आने के कारण दो साल पहले उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी। नेमार ने कहा, "केवल ओलम्पिक ही नहीं बल्कि पिछले कई वर्षो में मुझ पर क्या बीती है, यह किसी के लिए भी समझना मुश्किल है।"

नेमार को कप्तान बनाए जाने पर टीटे ने कहा, "नेमार के साथ इतने समय में हमने महत्वपूर्ण परिस्थितिओं का समाना किया है। वह अगला कदम उठाने के लिए तैयार हैं।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Coach Tite Confirms Neymar Is Brazil's New Captain on a Full-Time Basis