Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल चैम्पियंस लीग : लूक शॉ के...

चैम्पियंस लीग : लूक शॉ के ओन गोल से ओल्ड ट्रैफर्ड पर बार्सिलोना से हारी युनाइटेड

मैच की शुरुआत बार्सिलोना के लिए बेहतरीन रही। मेहमान टीम ने पहले मिनट से ही अटैक करने पर भरोसा दिखाया और युनाइटेड के डिफेंस पर दबाव बनाया।

IANS
IANS 11 Apr 2019, 16:03:09 IST

मैनचेस्टर। स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना ने गुरुवार देर रात यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए यूरोपीय चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल के पहले लेग के मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड को 1-0 से मात दी। इंग्लिश क्लब के डिफेंडर लूक शॉ ने मुकाबले में ओन गोल किया और बार्सिलोना को दूसरे लेग के मैच में पहले अहम बढ़त दे दी। बीबीसी के अनुसार, युनाइटेड को पहली बार अपने घरेलू मैदान पर चैम्पियंस लीग के लगातार तीन नॉकआउट मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। 

मैच की शुरुआत बार्सिलोना के लिए बेहतरीन रही। मेहमान टीम ने पहले मिनट से ही अटैक करने पर भरोसा दिखाया और युनाइटेड के डिफेंस पर दबाव बनाया। 

बार्सिलोना ने 12वें मिनट में अटैक किया और 18 गज के बॉक्स के अंदर से स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने हेडर लगाया। गेंद शॉ से लगकर गोल में चली गई, लेकिन रेफरी ने ऑफ साइड का निर्णय लिया। इसके बाद, वीएआर की मदद ली गई जिससे मेहमान टीम को बढ़त मिल गई। 

युनाइटेड ने एक गोल से पिछड़ने के बाद अपने खेल को बेहतर किया। खासकर, मेजबान टीम के खिलाड़ियों ने अर्जेटीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी को कोई खतरनाक मूव बनाने या गोल करने का मौका नहीं दिया। 

दूसरे हाफ में मेजबान टीम ने अटैक करने का प्रयास जारी रखा, लेकिन बॉक्स के पास उसके खिलाड़ी बार्सिलोना के डिफेंस को भेदने में सफल नहीं हो पाए। लेफ्ट बैक एश्ले यंग का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वह अपने विंगर को सपोर्ट देने में विफल रहे। 

युवा खिलाड़ी स्कॉट मैक्टोमिने मेजबान टीम के लिए एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में उभरे। उन्होंने मुकाबले में कई महत्वपूर्ण मूव बनाए, लेकिन फारवर्ड खिलाड़ी गेंद को गोल में डालने में कामयाब नहीं हो पाए। दूसरे लेग का मैच 17 अप्रैल को बार्सिलोना के घरेलू मैदान पर खेला जाएगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन