Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल पीबीएल के चौथे सीजन के पहले...

पीबीएल के चौथे सीजन के पहले मैच में भिड़ेंगी कैरोलिना मारिन और पीवी सिंधू

मारिन इस साल अभिनेत्री तापसी पन्नू की नई-नवेली टीम पुणे 7 एसेस के लिए खेलती नजर आएंगी।

IANS
IANS 27 Nov 2018, 22:42:15 IST

नई दिल्ली: प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन का आगाज 22 दिसंबर से हो रहा है। चौथे सीजन के पहले मैच में रियो ओलम्पिक के महिला एकल वर्ग का फाइनल खेलने वाली स्पेन की कैरोलिना मारिन और भारत की पी.वी. सिंधु आमने-सामने होंगी। मारिन इस साल अभिनेत्री तापसी पन्नू की नई-नवेली टीम पुणे 7 एसेस के लिए खेलती नजर आएंगी। पीबीएल के चौथे सीजन का आयोजन भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के तत्वावधान में स्पोर्ट्सलाइव द्वारा किया जाएगा। इसकी शुरुआत मुम्बई से होगी।

बीएआई के अध्यक्ष हिमंता विस्वा सरमा ने कहा, "हमारे पास इस साल पुणे 7 एसेस के रूप में एक नई टीम है और साथ ही साथ हम इस साल दो नए शहरों-अहमदाबाद तथा पुणे में खेल रहे हैं। इस खेल को नई ऊंचाई और नए स्थानों तक ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत हमने यह कदम उठाया है।"

बाएं हाथ की मारिन के लिए नई टीम के लिए खेलना एक चुनौती की तरह होगा लेकिन वह इसके लिए तैयार हैं। मारिन की सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि उन्हें इस साल उस टीम के खिलाफ खेलना होगा, जिसके लिए वह बीते सीजन तक खेली हैं। 

सिंधु ने कहा, "मैं इस साल अपने शहर का प्रतिनिधित्व कर रही हूं और इसी कारण उद्घाटन मुकाबला बेहद खास हो गया है। हंटर्स से मैं जबरदस्त समर्थन और सहयोग की उम्मीद कर रही हूं। पुणे के खिलाफ यह हमारी ताकत होगी। मैं मारिन से भिड़ने के लिए उत्सुक हूं और यह मैच लम्बे समय तक याद रखे जाने योग्य होगा।"

रियो ओलम्पिक-2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाली मारिन ने बीते साल हैदराबाद हंटर्स टीम को खिताब तक पहुंचाया था और अब वह अपनी ही टीम के खिलाफ उद्घाटन मुकाबला खेलेंगी। 

मारिन ने कहा, "मैं अब नई टीम का हिस्सा हूं और अब अलग शहर में मेरा बसेरा है। मैं पुणे 7 एसेस के लिए 100 फीसदी प्रदर्शन करूंगी। जहां तक सिंधु के साथ होने वाले मुकाबले की बात है तो हम दोनों जीत या फिर टाई चाहेंगी। मेरा काम अपनी श्रेष्ठ काबिलियत के साथ खेलना है और मैं यही करने जा रही हूं।''

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन