Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल आईएसएल-5 : नार्थईस्ट को हराकर लगातार...

आईएसएल-5 : नार्थईस्ट को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची बेंगलुरू

यह लगातार दूसरी बार है कि बेंगलुरू ने फाइनल में जगह बनाई है। वह बीते साल भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत नहीं सकी थी। 

IANS
Reported by: IANS 12 Mar 2019, 12:25:10 IST

बेंगलुरू। बेंगलुरू एफसी ने सोमवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड को 3-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। नार्थईस्ट ने पहले चरण के मैच में अपने घर में बेंगलुरू को 2-1 से हराया था लेकिन इस मैच में वह एक भी गोल नहीं कर सकी और बेंगलुरू तीन गोल कर गई। बेंगलुरू ने 4-2 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया।

यह लगातार दूसरी बार है कि बेंगलुरू ने फाइनल में जगह बनाई है। वह बीते साल भी फाइनल में पहुंची थी लेकिन जीत नहीं सकी थी। मैच के पहले 10 मिनट में दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत करते हए एक-एक मौके बनाए। बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री ने चौथे मिनट में बाएं फ्लैंक से गेंद को बॉक्स में भेज दिया था लेकिन उनके पास को नेट में डालने के लिए कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं था।

चार मिनट बाद नार्थईस्ट के स्टार फ्रेडेरिको गालेगो और दिमास डेल्गाडो की जुगलबंदी से गेंद जुआन मासिया के पास आई। यहां मासिया गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में दे बैठे। 

बेंगलुरू के स्टार मीकू ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और गोल करने के लगातार तीन मौके बनाए। 23वें मिनट में मीकू ने पहला मौका बनाया जो पोस्ट से बहुत दूर चला गया। 25वें मिनट में उदांता सिंह ने गोल के सामने मीकू को गेंद दी, इस बार मीकू उसे बार के ऊपर मार गए। 

33वें मिनट में मीकू गेंद लेकर आगे बढ़े, लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंच सके। इससे दो मिनट पहले गालेगो ने भी नार्थईस्ट के लिए प्रयास किया था। उनका शॉट हालांकि बाहर चला गया था। 43वें मिनट में एक बार फिर नार्थईस्ट के पास से मौका चला गया। जोस लेयुडो ने जुआन को पास दिया। जुआन ने आस-पास देखा लेकिन कोई था नहीं, इसलिए उन्होंने खुद शॉट लिया जो गोलकीपर के हाथों में गया। 

पहले हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। दूसरे हाफ में दोनों टीमों में बेताबी देखने को मिली। 51वें मिनट में बेंगलुरू की किस्मत एक बार फिर धोखा दे गई। यहां नीशू कुमार ने 25 यार्ड से झन्नाटेदार किक लगाई जिसे नार्थईस्ट के गोलकीपर पवन कुमार ने अपने दाएं तरफ डाइव मार रोक लिया। 

यहां गोल करने की बेचैनी बढ़ती जा रही थी और इसी में बेंगलुरू के राहुल भीके को पीला कार्ड मिला जो इस मैच का पहला पीला कार्ड था। त्रियाडिस ने 64वें मिनट में खराब शाट खेलकर गोल करने का मौका गंवा दिया।

68वें मिनट में बेंगलुरू ने बदलाव किया और जुआनन के स्थान पर लुइस लोपेज को अंदर भेजा। अगले मिनट नार्थईस्ट ने लालरेपुइया फनाई को बाहर बुला शौविक घोष को उतारा।

इन बदलावों और बदलती रणनीति के बीच मीकू वो कर गए जिसमें अभी तक विफल हो रहे थे। हरमनजोत खाबरा ने बाएं फ्लैंक पर लंबा पास बॉक्स में डाला जो सिसको हर्नाडेज के पास गया। सिसको ने गेंद उदांता को दी जिन्होंने मीकू को पास दिया। मीकू ने एक टच में गेंद को नेट में डाल इस मैच में गोल का सूखा खत्म किया और बेंगलुरू को 1-0 से आगे कर दिया। 

74वें मिनट में मीकू और उदांता ने मिलकर टीम के लिए लगभग दूसरा गोल कर ही दिया था। मीकू ने गेंद उदांता को गेंद थी जिन्होंने किक लगाई लेकिन पवन कुमार ने उसे रोक लिया। नार्थईस्ट बराबरी की कोशिश में लगी थी लेकिन इस बीच आखिरी पलों में उसे एक और झटका लग गया। डेल्गाडो ने 87वें मिनट में गोल कर बेंगलुरू को 2-0 से आगे कर दिया। यह गोल काउंटर अटैक पर हुआ। 

उदांता नार्थईस्ट के बॉक्स में से गेंद लेकर भागे और आगे बढ़ते हुए दाएं फ्लैंक से गेंद को नेट में डालना चाहा लेकिन गेंद बार से टकरा कर वापस आई और वहां खड़े दिमास ने उसे नेट में भेज बेंगलुरू की बढ़त को दोगुना कर दिया। रही सही कसर कप्तान छेत्री ने 90वें मिनट में आसान सा गोल कर पूरी कर दी। इसके साथ ही नार्थईस्ट का पहली बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Bengaluru enter ISL final, beat NorthEast United 3-0