Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन...

चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हुए राफेल नडाल

वर्ल्ड नंबर-6 क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

IANS
Reported by: IANS 24 Jan 2018, 12:48:59 IST

मेलबर्न: वर्ल्ड नंबर-6 क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नडाल चोट के कारण मैच पूरा नहीं कर पाए और पांचवां सेट पूरा होने से पहले ही उन्होंने कोर्ट छोड़ दिया। नडाल जब चोट से बाहर हुए तब स्कोर सिलिक के पक्ष 3-6, 6-3, 6-7 (5-7), 6-2, 2-0 था। 

सेमीफाइनल में सिलिकि का सामना वर्ल्ड नंबर-49 ब्रिटेन के काइल एडमंड होगा जिन्होंने वर्ल्ड नंबर-3 ग्रीगोर दिमित्रोव को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। पहला सेट नडाल के नाम रहा, लेकिन सिलिक ने दूसरे सेट में जात हासिल की। तीसरा सेट काफी चुनौतीपूर्ण रहा जहां पूर्व उप-विजेता नडाल को जीत मिली, लेकिन सिलिक ने चोट से जूझ रहे नडाल को चौथे सेट में एकतरफा मात देते हुए मुकबला पांचवें सेट में पहुंचा दिया। 

पांचवें और निर्णायक सेट में सिलिक 2-0 से आगे थे तभी नडाल को चोट लगी और फिर वह दोबारा कोर्ट पर नहीं उतरे। उन्होंने इसके बाद अंपयार से कहा कि वह अब मैच जारी रख सकेंगे। नडाल के बाहर होने के कारण सिलिक ने एडमंड के साथ अपनी भिड़ंत पक्की की। 

मैच के बाद नडाल ने कहा, "मैंने तीसरे सेट के दौरान अपनी मांसपेशियों में खिंचाव महसूस किया, लेकिन मैं अच्छा खेल रहा था।" नंबर-1 नडाल ने कहा, "फिर चौथे सेट में एक समय एक शॉट मैंने छोड़ दिया वहां मुझे कुछ लगा और उस पल मुझे लगा की क्या हुआ है, लेकिन उस समय मुझे नहीं लगा कि कुछ बड़ी बात है।"

स्पेनिश दिग्गज ने बताया, "ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि मेरे हाथ से मौका गया हो, लेकिन मैं सकारात्मक इंसान हूं, और मैं आज सकारात्मक हो भी सकता था, लेकिन मैंने सेमीफाइनल में जाने का मौका गंवा दिया।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Australian Open Rafael Nadal retired against Marin Cilic after a muscle in his upper right leg began troubling him in the fourth set