Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियन गेम्स 2018 (निशानेबाजी): राही सारनोबत...

एशियन गेम्स 2018 (निशानेबाजी): राही सारनोबत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में जीता गोल्ड

राही ने बेहद रोचक मुकाबले में थाईलैंड की नापशावान को शूटऑफ में 3-2 से हराया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Aug 2018, 16:03:45 IST

भारत की युवा महिला निशानेबाज राही जीवन सरनोबत ने 18वें एशियाई खेलों के चौथे दिन बुधवार को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। राही ने बेहद रोचक मुकाबले में थाईलैंड की नापशावान को शूटऑफ में 3-2 से हराया। दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 34-34 से बराबर था। इसके बाद दो शूटऑफ में विजेता का फैसला निकला। 

राही एशियाई खेलों में निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। ये राही का इस स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक है। दक्षिण कोरिया की किम मिनजुंग तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य जीतने में सफल रहीं।

भारत की ही मनु भाकेर 16 का स्कोर कर छठे स्थान पर रहीं। इसके साथ ही भारत के अब कुल 4 गोल्ड मेडल हो गए हैं। जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेंगे वैसे-वैसे गोल्ड की संख्या में और ज्यादा इजाफा होना तय है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian games 2018: Rahi Sarnobat wins gold in 25m pistol, एशियन गेम्स 2018 (निशानेबाजी): राही सारनोबत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में जीता गोल्ड