Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई खेल (एथलेटिक्स): फाइनल में भारतीय...

एशियाई खेल (एथलेटिक्स): फाइनल में भारतीय 'गुरू-चेले' की जोड़ी, 1500 मीटर में गोल्ड के दावेदार

 भरतीय धावक मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन क्वालीफिकेशन दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 29 Aug 2018, 20:48:34 IST

जकार्ता। भरतीय धावक मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन क्वालीफिकेशन दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। मंजीत सिंह ने बुधवार को हीट-1 में तीन मिनट 50.59 सेकेंड का समय निकाला जबकि जिनसन ने तीन मिनट 46.50 सेकेंड में रेस पूरी करते हुए फाइनल में जगह बनाई। 

मंगलवार को हुए 800 मीटर स्पर्धा के फाइनल की तरह मंजीत ने इस रेस में भी धीमी शुरुआत की लेकिन अंतिम क्षणों में उन्होंने अपनी रफ्तार बढ़ाई और पहले पायदान पर रहे। दूसरी ओर, जिनसन रेस की शुरुआत से ही लय में नजर आए और अंतिम क्षणों में अधिक तेजी दिखाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया।

मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन के बारे में कहा जाता है कि मंजीत सिंह की ही निगरानी में जिनसन जॉनसन ने अपनी तैयारी की है। दोनों बेहद अच्छे दोस्त हैं। आपको बता दें कि मनजीत सिंह ने मंगलवार को ट्रैक पर धूम मचाते हुए एशियाई खेलों की पुरुष 800 मीटर दौड़ में प्रबल दावेदार हमवतन जिनसन जॉनसन को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल जीता। ये भारत के लिए बेहद खुशी का मौका था जब दोनों भारतीयों को एक साथ मेडल से नवाजा गया। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Asian Games 2018: Manjit Singh and Jinson Johnson qualifies for 1500m final