Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल (टेबल टेनिस) : सेमीफाइनल...

एशियाई खेल (टेबल टेनिस) : सेमीफाइनल में हारकर भी मनिका बत्रा और शरथ की जोड़ी ने रचा इतिहास, जीता ब्रॉन्ज

महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा और उनके पुरुष जोड़ीदार अचंता शरथ कमल की जोड़ी ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन बुधवार को टेबल टेनिस की मिश्रित युगल वर्ग स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया।

IANS
Reported by: IANS 29 Aug 2018, 17:38:59 IST

जकार्ता। महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा और उनके पुरुष जोड़ीदार अचंता शरथ कमल की जोड़ी ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन बुधवार को टेबल टेनिस की मिश्रित युगल वर्ग स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया। सेमीफाइनल में चीन की जोड़ी ने मनिका और शरथ को 4-1 से मात देकर इन्हें कांस्य तक ही रोक दिया। चीन की चुकिन वांग और सुन यिंगशा की जोड़ी ने पांच सेटों तक चले मुकाबले में 11-9, 11-5, 11-13, 11-4, 11-8 से जीत हासिल कर फाइनल में स्थान पक्का किया। 

भारतीय जोड़ी ने हालांकि चीन की जोड़ी को अच्छी टक्कर दी, लेकिन वांग और सुन इन दोनों से एक कदम आगे निकले।

पहले गेम में भारतीय जोड़ी ने 5-3 से बढ़त ले ली थी लेकिन वांग और सुन ने 5-5 से बराबरी कर वापसी की और फिर 11-9 से गेम जीत लिया। दूसरा गेम चीन की जोड़ी ने बड़ी आसानी से 11-5 से अपने नाम किया।

तीसरा गेम भारतीय जोड़ी के नाम रहा। यहां किस्मत ने भी मनिका और शरथ का साथ दिया। मनिका और शरथ ने 4-2 की बढ़त ली जिसे फिर 7-3 तक पहुंचा दिया। वांग और सुन ने भी वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी और स्कोर 10-10 से बराबर कर लिया। यहां से चीन की जोड़ी सिर्फ एक अंक ले पाई जबकि भारतीय जोड़ी ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर वापसी की उम्मीद जगाई जो अगले दो गेमों में ध्वस्त हो गई।

चौथे सेट में मैच बराबरी का चल रहा था। चीन की जोड़ी ने 3-3 से बराबरी के स्कोर से बढ़त लेनी शुरू की और फिर मुड़कर नहीं देखा। गेम 11-4 से जीत वांग और सुन ने मैच अपने पक्ष में कर लिया। अब उसे सिर्फ एक गेम जीतना था और पांचवें गेम को उसने 11-8 से अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018: Manika Batra, Achanta Sharath Kamal settle for bronze in mixed doubles table tennis