Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाली...

एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाली राही सरनोबत को 50 लाख रुपये देगी महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बनी राही सरनोबत को आज 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 22 Aug 2018, 17:52:45 IST

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली देश की पहली महिला निशानेबाज बनी राही सरनोबत को आज 50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। राही ने 25 मीटर पिस्टल निशानेबाजी में एक करीबी मुकाबले में थाइलैंड की अपनी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी को हराकर पीला तमगा हासिल किया। 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मुझे इस बात की घोषणा करने में खुशी हो रहा है कि महाराष्ट्र सरकार 2018 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले महाराष्ट्र के खिलाड़ियों को 50 लाख रुपये, रजत पदक विजेता को 30 लाख रुपये और कांस्य जीतने वाले को 20 लाख रुपये देगी।’’ 

राही पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर की रहने वाली हैं। वे इस एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गयी हैं। उन्होंने यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दो बार शूट ऑफ से गुजरने के बाद यह उपलब्धि हासिल की।  उन्होंने यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दो बार शूट ऑफ से गुजरने के बाद यह उपलब्धि हासिल की। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018: Maharashtra government announces Rs 50 lakh for 'golden girl' Rahi Sarnobat