Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल: ईरान ने कबड्डी में...

एशियाई खेल: ईरान ने कबड्डी में रोका भारत का स्वर्णिम सफर, सेमीफाइनल में रौंदा

विश्व कबड्डी का सरताज भारत एशियाई खेलों में अपनी बादशाहत को 18वें संस्करण में जारी नहीं रख सका।

IANS
Reported by: IANS 23 Aug 2018, 17:54:34 IST

जकार्ता। विश्व कबड्डी का सरताज भारत एशियाई खेलों में अपनी बादशाहत को 18वें संस्करण में जारी नहीं रख सका। आठवें स्वर्ण पदक की दौड़ में यहां आई भारत की पुरुष टीम को सेमीफाइनल में उसके सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वी ईरान ने एकतरफा मुकाबले में 27-18 से हराकर कांस्य पदक तक ही रोक दिया। 

एशियाई खेलों में अब तक अजेय रहा भारत पहली बार स्वर्ण पदक पर कब्जा करने से चूक गया। भारत ने इन खेलों में कबड्डी में पहली बार 1990 में कदम रखा था और तब से वह लगातार सोने का तमगा लेकर आ रहा था लेकिन इस बार उसके इस विजयी क्रम को ईरान ने रोक दिया। 

पहले हाफ में भारत ने सकारात्मक शुरुआत की और 6-1 से बढ़त बना ली। इसके बाद ईरान ने शानदार डिफेंस का प्रदर्शन करते हुए दमदार सुपर टैकल किए। इसका नतीता रहा कि पहला हाफ 9-9 की बराबरी पर समाप्त हुआ। 

भारत ने दूसरे हाफ में 14-11 से शुरुआती बढ़त बना ली लेकिन एक बार फिर ईरान के डिफेंस ने दुनिया के सबसे बेहतरीन अटैक की तोड़ते हुए मैच को 26-14 से अपने नाम किया। फाइनल में ईरान का मुकाबला दक्षिण कोरिया से होगा। कोरिया ने एक अन्य सेमीफाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018 kabaddi semi-finals: Indian men’s team miss out on gold