Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. Asian Games 2018: अब पूरी दुनिया...

Asian Games 2018: अब पूरी दुनिया याद रखेगी इस बच्ची का नाम, मां-बाप ने उठाया ये बड़ा कदम

 इंडोनेशिया में एक दम्पत्ति ने अपने देश में जारी 18वें एशियाई खेलों को यादगार बनाने के लिए अपने नवजात बच्ची का नाम एबीदा एशियन गेम्स रखा है।

IANS
Reported by: IANS 22 Aug 2018, 21:20:57 IST

जकार्ता। इंडोनेशिया में एक दम्पत्ति ने अपने देश में जारी 18वें एशियाई खेलों को यादगार बनाने के लिए अपने नवजात बच्ची का नाम एबीदा एशियन गेम्स रखा है। बीबीसी के मुताबिक अबीदा एशियन गेम्स का जन्म इस महीने की शुरुआत में हुआ था। दम्पत्ति पालेमबांग में रहते हैं, जो जकार्ता के साथ एशियाई खेलों का सहमेजबान है।

बच्ची के पिता योर्डियाना डैनी ने कहा, "हमने बच्चे का पहला नाम रख दिया था लेकिन नाम का अंतिम शब्द नहीं सूझ रहा था। इसके बाद हमने इसके नाम के साथ एशियन गेम्स जोड़ने का फैसला किया।"

डैनी और उनकी पत्नी चाहते हैं कि उनकी बेटी अपने नाम से ही प्रेरणा लेते हुए खेलों में देश का नाम रोशन करे। मां वेरा ने कहा, "अगर उसमें प्रतिभा होगी तो वह जरूर अपने ही नाम से प्रेरणा लेते हुए देश का नाम रौशन करेगी। हमारा देश बैडमिंटन में अच्छा है और हम तो यही चाहेंगे कि हमारी बेटी इस खेल में आगे जाए।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018: Indonesian couple named baby 'Asian Games'