Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल (मुक्केबाजी): प्री-क्वार्टर फाइनल में...

एशियाई खेल (मुक्केबाजी): प्री-क्वार्टर फाइनल में हारे मनोज कुमार

ष्ट्रमंडल खेलों में इस साल इसी स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज को तीनों राउंड में किर्गिस्तान के मुक्केबाज की तेजी के आगे कमजोर देखा गया। 

IANS
Reported by: IANS 26 Aug 2018, 15:09:36 IST

जकार्ता: भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार को 18वें एशियाई खेलों में रविवार को आठवें दिन पुरुषों की 69 किलोग्राम (वेल्टर वेट) स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मनोज को किर्गिस्तान के अब्दुर्खमन अब्दुर्खमानोव ने 5-0 से हराया। राष्ट्रमंडल खेलों में इस साल इसी स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज को तीनों राउंड में किर्गिस्तान के मुक्केबाज की तेजी के आगे कमजोर देखा गया। 

मनोज ने हालांकि, तीनों राउंड में अब्दुर्खमन को बराबरी की टक्कर दी। अपने लेफ्ट जैब और हुक का इस्तेमाल कर पहले राउंड में उन्होंने 10-9 से बढ़त ली। 

बाकी दो राउंड अब्दुर्खमन के नाम रहे। किर्गिस्तान के मुक्केबाज ने मनोज का खेल समझकर मनोज के वार से बचने के लिए कवर-अप और ब्लॉकिंग का इस्तेमाल करते हुए अपने जैब और अपर कट से उन्हें 10-9, 10-9 से हराकर जीत हासिल की। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018 India's Manoj Kumar loses 0-5 to Abdurakhman Abdurakhmanov of Kyrgyzstan in men's Welter (69kg) Round of 16.