Live TV
GO
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई खेल (टेबल टेनिस): टीम इवेंट...

एशियाई खेल (टेबल टेनिस): टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में भारत

भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 18वें एशियाई खेलों के नौवें दिन सोमवार को वियतनाम को 3-0 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

IANS
IANS 27 Aug 2018, 17:23:23 IST

जकार्ता: भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 18वें एशियाई खेलों के नौवें दिन सोमवार को वियतनाम को 3-0 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इससे भारत ने सोमवार को ही मकाऊ को 3-0 से मात दी थी। अगले दौर में जाने के लिए भारत को इस मैच में जीत चाहिए थी और साथियन गणननसेकरन, अनुभवी अचंता शरथ कमल और हरमीत देसाई की टीम ने वियतनाम के नगुयेन अंह टु, गुयेन डुक टुयान और ले दिंह डुक की टीम को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

भारत को विजयी शुरुआत मिली। साथियान ने अंह तु को पहले मैच में बेहद कड़े मुकाबले में 6-11, 11-2, 5-11, 11-4, 11-2 से मात दी। पहला गेम हारने के बाद साथियान ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम जीत लिया। वह हालांकि तीसरा गेम भी हार गए लेकिन साथियान ने आखिरी के दो गेम जीत मैच अपने नाम कर लिया। 

दूसरे मैच में अचंता तुआन को सीधे गेमों में 11-7, 11-7, 11-5 से जीत हासिल करते हुए भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी।

अगला मैच हरमीत देसाई का था जिन्होंने दिंह डुक को 2-11, 12-10, 11-9, 11-8 से मात देकर भारत को 3-0 से जीत दिलाई। इसके बाद हालांकि दो रिवर्स मुकाबले होने थे लेकिन अगर वो दोनों मैच वियतनाम जीत भी जाती को भारत ही विजेता होता ऐसे में दोनों मैच आयोजित नहीं किए गए। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Asian Games 2018 India beat Vietnam 3-0 in men's Team Group D Table Tennis for their third win.