Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियन गेम्स: 87 किग्रा ग्रेकोरोमन के...

एशियन गेम्स: 87 किग्रा ग्रेकोरोमन के सेमीफाइनल में हारे हरप्रीत सिंह

हरप्रीत अब कांस्य पदक के लिए संघर्ष करेंगे।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Aug 2018, 14:05:22 IST

भारतीय पहलवान हरप्रीत सिंह को 18वें एशियाई खेलों में बुधवार को पुरुषों की 87 किलोग्राम ग्रेकोरोमन स्पर्धा के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। हरप्रीत को 2014 में हुए एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और उज्बेकिस्तान के पहलवान रुस्तम असाकालोव ने टेक्निकल सुपरियोरिटी में 10-0 से हराया। 

रुस्तम ने केवल 38 सेकेंड में ही हरप्रीत पटक कर पलटते हुए 10 अंक हासिल किए और फाइनल में प्रवेश किया। ऐसे में हरप्रीत अब कांस्य पदक के लिए संघर्ष करेंगे। इससे पहले केवल एक मिनट और 30 में टेक्निकल सुपिरियोरिटी के दम पर हरप्रीत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। 

हरप्रीत ने क्वार्टर फाइनल में जापान के मसातो सुमी को 8-0 से मात दी। वहीं प्री-क्वार्टरफाइनल में हरप्रीत सिंह ने दक्षिण कोरिया के हीज्यून पार्क को 4-1 से मात दी थी। पहले राउंड में हरप्रीत ने दक्षिण कोरियाई पहलवान को पटकते हुए 2-0 की बढ़त बनाई। हीज्यून अच्छा डिफेंस कर रहे थे। ऐसे में हरप्रीत के लिए ज्यादा अंक लेना मुश्किल था। अपनी क्षमता को बनाए रखते हुए हरप्रीत ने अटैक बरकरार रखा और दूसरे राउंड में भी दो अंक हासिल कर अंत में 4-1 से जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018: Harpreet Singh lost in semi-final, एशियन गेम्स: 87 किग्रा ग्रेकोरोमन के सेमीफाइनल में हारे हरप्रीत सिंह