Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेल (मुक्केबाजी) : पहले ही...

एशियाई खेल (मुक्केबाजी) : पहले ही दौर में हारे भारत के गौरव सोलंकी

इसी साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पुरुष मुक्केबाज गौरव सोलंकी यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन 52 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए हैं।

IANS
Reported by: IANS 24 Aug 2018, 19:27:07 IST

जकार्ता। इसी साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पुरुष मुक्केबाज गौरव सोलंकी यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन 52 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए हैं। गौरव को पहले दौर में जापान के रयोमेई तानाका ने 5-0 से मात देकर अंतिम-16 में प्रवेश किया। 

गौरव ने हालांकि अपने अंदाज के अनुरूप आक्रामक खेल जारी रखा, लेकिन रेफरियों ने जापानी खिलाड़ी के पक्ष में फैसला किया। पहले दौर में दोनों ही खिलाड़ी रक्षात्मक थे और एक दूसरे के खेल को समझने की कोशिश में थे। दूसरे दौर में गौरव ने तेजी दिखाई और अपने जैब का अच्छा इस्तेमाल किया। जापानी खिलाड़ी ने हालांकि अच्छा बचाव किया। रेफरी ने दो बार तानाका को चेतावनी भी दी। 

तीसरे दौर में दोनों के बीच बराबर का मैच हुआ। यहां तानाका ने गौरव पर कम पंच मारे लेकिन जितने पंच मारे उनमें से अधिकतर सटीक थे। तीसरे दौर के आखिरी सेकेंड्स में तानाका के दोनों पंच सटीक रहे और वह मुकाबला जीत अगले दौर में पहुंच गए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian games 2018: Boxer Gaurav Solanki crashes out