Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगे 78...

एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगे 78 साल के खिलाड़ी माइकल बाम्बांग हरटोनी

माइकल बाम्बांग हरटोनो 18वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले सबसे उम्रदराज एथलीट होंगे।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 17 Aug 2018, 19:54:34 IST

इंडोनेशिया के सर्वाधिक धनी व्यक्ति माइकल बाम्बांग हरटोनो 18वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले सबसे उम्रदराज एथलीट होंगे। बाम्बांग 78 साल के हैं और वो ब्रिज के खेल में भाग लेंगे। बाम्बांग और उनके भाई बुदी हरटोनो फोर्ब्स मैगजीन की सूची में लगातार पिछले 10 सालों से इंडोनेशिया के टॉप-50 अमीर व्यक्तियों में शीर्ष पर रहे हैं। बाम्बांग ने एशियाई खेलों की तैयारी के लिए यूरोप और अमेरिका में हाल ही में दो महीने का अपना ट्रायल पूरा किया है। उन्होंने कहा कि बिल गेट्स और चीन के दिवंगत नेता डेंग शियोपिंग भी ब्रिज खिलाड़ी रहे हैं।

बाम्बांग ने कहा, "अपनी याददाश्त को तेज रखने के लिए मैं ब्रिज खेलता हूं। मेरा दूसरा शौक ताई ची है, जो मुझे अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।" बाम्बांग ने कहा कि उनकी नजरें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर है, लेकिन इंडोनेशियाई सरकार की ओर से सभी स्वर्ण पदक विजेताओं को मिलने वाले 1.5 अरब इंडोनेशियाई मुद्रा की पुरस्कार राशि लेने से वो मना कर देंगे। 

उन्होंने कहा, "अगर मैं स्वर्ण जीतता हूं तो मैं सरकार की पुरस्कार राशि को एथलीट के ट्रेनिंग प्रोग्राम पर खर्च कर दूंगा।" बाम्बांग सीनियर ब्रिज खिलाड़ी बेर्ट टोअर पोली के साथ मिलकर सुपर मिश्रित टीम स्पर्धा में भाग लेंगे। इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों में ब्रिज प्रतियोगिता 21 अगस्त से शुरू होगी और ये दो सितंबर तक चलेगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asian Games 2018: 78 years old Michael Bambang Hartono to participate, एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगे 78 साल के खिलाड़ी माइकल बाम्बांग हरटोनी