Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. वुशु में भारतीय खिलाड़ी को हराने...

वुशु में भारतीय खिलाड़ी को हराने के बाद भी ईरान के इस खिलाड़ी ने जीता पूरे हिंदुस्तान का दिल

हारने वाले देश के लोग भी उस खिलाड़ी के कायल हो गए जिसने उन्हीं के खिलाड़ी को बुरी तरह से पटखनी दी।

Shradha Bagdwal
Reported by: Shradha Bagdwal 24 Aug 2018, 13:08:07 IST

एक खेल में हार-जीत से बढ़कर और क्या हो सकता है, जीत के लिए खिलाड़ी जी जान लगा देता है, तो वहीं हारने वाला का सालों का सपना पल में मिट्टी में मिल जाता है लेकिन आज हमने 18वें एशियन गेम्स में एक ऐसी तस्वीर देखी, जो जीत-हार से कई गुना बढ़कर है। जिसको देखने के बाद हारने वाले देश के लोग भी उस खिलाड़ी के कायल हो गए जिसने उन्हीं के खिलाड़ी को बुरी तरह से पटखनी दी। 

जी हां इस खिलाड़ी का नाम है इरफान अहानगारियन। दरअसल इरफान के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय वुशु खिलाड़ी सूर्य भानु प्रताप चोटिल हो गए थे। उनके पैर में चोट लगी थी। जिसकी चलते मैच के बाद ये ईरानी खिलाड़ी खुद भानु को गोद में उठाकर उन्हें उनके कोच के पास ले गया। इसके बाद भानु ने गले लगकर उनका शुक्रिया अदा किया। जाहिर इरफान की इस खेल भावना को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि ईरान के इस वुशु चैंपियन ने मुकाबले के साथ-साथ पूरे हिंदुस्तान का दिल भी जीता।

गौतरलब है कि इस सेमीफाइनल मुकाबले में अहानगारियन के सूर्य भानु प्रताप के खिलाफ कोई नरमी नहीं दिखाई और सांडा इवेंट के 60 किलोग्राम भारवर्ग में 2-0 से मात देकर फाइनल का टिकट भी हासिल किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asiad 2018 Iranian Erfan Ahangarian displayed brilliant gestures of sportsmanship towards injured opponent Surya Bhanu Pratap